logo-image

नाबालिग से 30 बार गैंगरेप, तीन महीने तक चला सिलसिला लेकिन अब...

झारखंड के खूंटी जिले में गैंगरेप का एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए हैं. 15 साल की एक नाबालिग के साथ 30 से अधिक बार गैंगरेप किया गया.

Updated on: 04 Mar 2020, 11:19 AM

खूंटी:

झारखंड के खूंटी जिले में गैंगरेप का एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए हैं. 15 साल की एक नाबालिग के साथ 30 से अधिक बार गैंगरेप किया गया. पीड़िता के साथ पहले उसके एक दोस्त ने रेप किया बाद में उसके दोस्तों ने भी उसे अपना शिकार बनाया. अब मामला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुंच गया है. इस मामले में मुख्यमंत्री ने खूंटी जिला प्रशासन को पीड़िता का काउंसलिंग कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः 29 फरवरी को ही लिखी गई थी मध्‍य प्रदेश में 'ऑपरेशन लोटस' को मिली थी हरी झंडी

पीड़िता का आरोप है कि 10-12 लड़कों ने तीन महीने में 25-30 बार दुष्कर्म किया है. 24 फरवरी को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की पारा लीगल वलेंटियर खुशबू खातून ने पीड़िता को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया. खूंटी के चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (सीडबल्यूसी) दिए बयान के मुताबिक, घटना की तारीख उसे याद नहीं है. पीड़िता जब खूंटी बाजार गई थी, तभी बगडू के रहने वाले बजरंग नाम के लड़के से बातचीत हुई और फिर दोनों में दोस्ती हो गई. उसके साथ उसका मित्र सूरज भी था. बातचीत के बाद दोनों उसे बाइक पर बिठाकर सिंबुकेल गांव लेकर गए और दोनों ने हड़िया (एक प्रकार का नशीला पेय पदार्थ) पी और उसका मोबाइल ले लिया. बाद में उसे बाजार लाकर छोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में 'ऑपरेशन कमल' से कमलनाथ सरकार खतरे में

आरोप है कि जब भी पीड़िता बजरंग को फोनकर अपना मोबाइल वापस मांगती, तो वह उसे बुलाकर किसी सुनसान जगह पर ले जाता और दुष्कर्म करता. हर बार उसके साथ कई और लड़के रहते थे. विरोध करने पर वे जान से मारने की धमकी देते थे. यह सिलसिला तीन महीने तक चलता रहा. खशबू की मदद से पीड़िता को आश्रय गृह 'सहयोग विलेज' में रखा गया है. इधर, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को ट्वीट कर पारा लीगल वलेंटियर खुशबू को धन्यवाद देते हुए लिखा, "इस बेटी की मदद करने के लिए धन्यवाद खुशबू जी. उपायुक्त, खूंटी उचित कार्रवाई कर बिटिया को मेडिकल, काउंसलिंग तथा न्यायिक मदद पहुंचवाकर सूचित करें. खूंटी पुलिस कठोर कार्रवाई के लिए बचे हुए आरोपियों की शीघ्र धरपकड़ कर सूचित करें."

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस की आ गई रिपोर्ट, जानें बर्थडे पार्टी में गए 6 लोगों की रिपोर्ट में क्‍या निकला

इधर, खूंटी जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के ट्वीट के जवाब में ट्वीट कर लिखा, "मेडिकल और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के द्वारा भी इस केस को 'स्पीडी ट्रायल' के अंतर्गत सुना जाएगा. साथ ही साथ, 'विक्टिम कंपनसेशन' के तहत लाभ पहुंचाने की भी कार्यवाही शुरू कर दी गई है."
इस बीच, खूंटी के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि एक मार्च को छह आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है तथा अन्य को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी चल रही है. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि एक से दो दिन में वह भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पीड़िता की चिकित्सकीय जांच कराया गया है.