News Nation Logo

UP के मेरठ में पुलिस ही करा रही सीज कार के पुर्जों की चोरी, गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Dec 2022, 09:55:22 PM
MEERUT34

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आरोपी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया 
  • एसएसपी मेरठ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लिए एक्शन 

नई दिल्ली :  

Crime News: अक्सर खाकी वर्दी दिखते ही लोगों को भरोसा होता है कि अब उसके साथ कुछ गलत नहीं होगा. लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ में खुद पुलिसवाले ही लालच में अंधे हो गये. पुलिसकर्मी स्वयं चोरों के साथ मिलकर सीज कार से पुर्जें चोरी करा रहे थे. अचानक जब इसकी किसी ने वीडियो बना ली तो मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आ गया. एसएसपी के निर्देश में दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि 2 आरोपी पुलिसकर्मयों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. दोनों के  खिलाफ विभागीय जांत के आदेश भी दिये गये हैं.

यह भी पढ़ें : Vande Metro Train: 2023 में मिलेगा वंदे मेट्रो ट्रेन का तोहफा, मोदी सरकार की घोषणा

जानकारी के मुताबिक,  मेरठ के थाना बीपी नगर में एक i20 कार किसी मामले सीज की गई थी. जिसकी वजह से उसे थाने में लाकर खड़ा कर दिया था. थाना परिसर में जगह कम होने के चलते उसे बाहर खड़ा करा दिया गया. लेकिन इसी बीच दो सिपाहियों की कार के सामान पर नियत फिसल गई. बताया गया कि उन्होनें किसी मिस्त्री से संपर्क कर कार के महंगे पुर्जें व म्यूजिक सिस्टम चोरी करने की साजिश रच दी. देखते ही देखते कार के पार्ट्स चोरी होने लगे. 

आलाधिकारियों को लगी भनक 
कुछ ही दिनों में जब देखा गया तो कार का म्यूजिक सिस्टम सहित कई पुर्जें गायब थे. जिसकी थाना प्रभारी ने गंभीरता से जांच की तो अपने ही थाने के दो सिपाही आरोपी पाए गए. मामला देखते ही देखते एसएसपी के दरबार तक पहुंच गया.  एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया. जबकि मिस्त्री सहित 2 आरोपियों को मामले में गिरफ्तार भी  किया गया है. पुलिस के मुताबिक दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है.

First Published : 19 Dec 2022, 09:55:22 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.