logo-image

सोशल मीडिया पर दोस्ती, फिर रेप का आरोप लगाकर ब्लैकमेलिंग, पांच लाख रुपये मांगने वाली महिला समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि मेट्रीमोनियल साइट पर एक महिला ने दोस्ती की. इसके बाद फ्लैट पर बुलाया जहां पहले से उसके साथी मौजूद थे. दोनों ने उसे बंधक बना लिया. 

Updated on: 09 Jul 2021, 11:25 AM

highlights

  • जीवन साथी डॉट कॉम पर की थी महिला ने दोस्ती
  • फिर पीड़ित को जाल में फंसाकर फ्लैट पर बुलाया
  • बंधक बनाकर की पांच लाख रुपये की मांग

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो मेट्रीमोनियल साइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों से दोस्ती कर उन्हें ब्लैकमेल करता था. इस गैंग के लोग रेप के झूठे आरोप लगाकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे. पुलिस ने एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इनसे पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक इन्होंने कितने लोगों को शिकार बनाया है. पीड़ित का आरोप है कि पहले महिला ने उसके साथ मेट्रीमोनियल साइट पर दोस्ती की. इसके बाद उसे मिलने फ्लैट पर बुलाया. यहां उसने रेप के आरोप में फंसाने की धमकी दी. 

मामला ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र का है. पीड़ित शख्स ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि शिवानी नाम की एक महिला ने उसके साथ जीवन साथी डॉट कॉम साइट पर दोस्ती की. फिर एक दिन उसे अपने फ्लैट पर बुलाया. जहां पहले से अमित नाम का एक शख्स मौजूद था. दोनों ने पीड़ित को बंधक बना लिया और 5 लाख रुपये की मांग करने लगे. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि शिवानी और अमित नामक शख्स ने उसे पैसे न देने पर झूठे रेप केस में फंसा कर जेल भेजने की धमकी भी दी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए केस दर्ज कर लिया और छानबीन शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस आरोपी महिला शिवानी और उसके साथी अमित तक जा पहुंची. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
डीसीपी ने बताया कि एक बैंक के एक प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी मेट्रीमोनियल साइट जीवनसाथी डॉट कॉम के जरिये एक महिला से मुलाकात हुई थी. मुलाकात के बाद महिला ब्लैकमेलर ने उस पर दुष्कर्म करने और उसका वीडियो पुलिस को देकर कार्यवाई करने की बात कर उससे पांच लाख रुपये मांगने लगी.  पुलिस ने गुरुवार को गौर सिटी-2 की पंचशील सोसायटी में रहने वाली शिवानी और उसके दोस्त अमित कुमार निवासी ग़ाज़ियाबाद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जीवनसाथी डॉट कॉम प्रबंधन को पत्र लिखकर विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवक-युवतियों की जांच पड़ताल करने के लिए कहा है. पुलिस ने बताया कि आरोपी शिवानी के पति की चार साल पहले बीमारी से मौत हो गई थी. उसके बाद से वह अपने दोस्त अमित कुमार के साथ ऐसे ही लोगों को हनीट्रैप में फंसाकर उनसे मोटी रकम ऐंठ रही थी.  

ऐसे हुई थी दोनों आरोपियों की दोस्ती
जानकारी के मुताबिक शिवानी का पति व अमित दोनों प्रापर्टी डीलर थे और कई प्रापर्टी  में पार्टनर भी थे. इस दौरान शिवानी के घर आये दिन अमित का आना- जाना रहता था. पति की मौत के बाद शिवानी और अमित के बीच संबंध हो गए और दोनों ने मिलकर लोगों से हनीट्रैप के जरिये रुपये ऐंठने का काम शुरू कर दिया.