logo-image

15 महिलाओं से शादी, 9 महिलाओं से विवाह की बातचीत, महाठग ने ठगे 3 करोड़, जानें कहानी

शादी हम सब करना चाहते हैं कई लोग इसके लिए मेटरिमोनियल वेबसाइट का सहारा लेते हें. अगर आप भी मेटरिमोनियल वेबसाइट के जरिए शादी करने का प्लान कर रहे हैं तो सावधान. मेटरिमोनियल वेबसाइट के जरिए महिलाओं को धोखा देने वाले एक शख्स को बेंगलुरु से जांच के दौरान

Updated on: 17 Jul 2023, 09:21 AM

नई दिल्ली:

शादी हम सब करना चाहते हैं कई लोग इसके लिए मेटरिमोनियल वेबसाइट का सहारा लेते हें. अगर आप भी मेटरिमोनियल वेबसाइट के जरिए शादी करने का प्लान कर रहे हैं तो सावधान. मेटरिमोनियल वेबसाइट के जरिए महिलाओं को धोखा देने वाले एक शख्स को बेंगलुरु से जांच के दौरान गिरफ्तार किया. मैसूर पुलिस को इस समय आश्चर्य हुआ जब पता चला कि इस ठग ने एक दो तीन ही नहीं बल्की 15 महिलाओं के साथ शादी की है. पुलिस को पूछताछ के समय तब सर पकड़ लिया जब पता चला कि वो ठग दूसरी 9 और महिलाओं के साथ शादी के लिए बातचीत कर रहा था. ठग के मुताबिक 9 महिलाएं शादी के तैयार भी थी. इस महाठग की पहचान महेश केबी नायक के रुप में हुई है और वो मात्र 35 साल है और वो सिर्फ 5वीं पास है.

पुलिस का बयान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महेश ने मेटिमोनियल वेबसाइट पर महिलाओं से शादी के लिए पिछले 10 सालों के पंजीकृत करवा रखा था. महेश केबी नायक महिलाओं को खुद को डॉक्टर या इंजीनियर बताता था. एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर महिला के द्वारा केस दर्ज कराने के बाद पुलिस ने पिछले सप्ताह ही गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली थी. पुलिस के बयान के मुताबिक महेश की तीन बीवियां और कुल पांच बच्चे हैं. जानकारी के मुताबिक उसने तीन महिलाओं से 3 करोड़ रुपये से अधिक ठगे थे. 

इस ठग के खिलाफ बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने महेश के खिलाफ केस दर्ज कराया था. महिला ने बताया कि उसकी मुलाकात महेश से 22 अगस्त 2022 को मेटरिमोनयल वेबसाइट पर हुई थी. उस वक्त महेश ने खुद को मैसूरु का एक हड्डी रोग विशेषज्ञ बताया था और बातचीत के दौरान शादी करने की बात की थी. 22 दिसंबर 2022 को महेश नायक महिला को बेंगलुरु से मैसूर लेकर आ गया. यहां दोनों घूमने गए और मजा किया बाद में वो अपने किराए के मकान पर ले गया लेकिन उसने कहा कि ये उसका है और वो उस घर का मालिक है. 

15 लाख लूटे

दर्ज केस के मुताबिक महेश नायक ने बाद में विश्वास जीतने के बाद उसने बताया की वो दूसरे शहर में एक नया क्लिनिक ओपन कर रहा है. महिला ने बताया कि उन दोनों ने इसी साल 28 जनवरी को विशाखापत्तनम के एक बड़े होटल में शादी कर ली. महिला का मूल रुप से इसी शहर से है. शदी के अगले दिन वो मैसूर वापस आ गए. कुछ दिन बाद उसने क्लिनिक ओपन करने के लिए कुछ पैसे की जरुरत है और उसने 70 लाख रुपए का उधार मांगा. जब महिला ने पैसे देने से इंकार कर दिया तो उसने धमकी दे दी. बाद में 5 फरवरी को जब महेश महिला के 15 लाख और सोना चोरी कर भाग गया. लेकिन बार-बार फोन लगाने के बाद भी महेश का फोन नहीं लगा. महिला तब और झटका लगा जब एक और महिला ने महेश को अपना पति बताया. मैसूर पुलिस ने 9 जुलाई को विशेष टीम गठित कर ठग को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया.