logo-image

UP: फिर हुआ प्रदेश में एसिड अटैक, अब क्या करेंगे सीएम योगी

लगातार ही महिला सशक्तिकरण की बातें करने वाली योगी सरकार में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर लगाम नहीं लगाई जा पा रही है। उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक बार फिर एक महिला पर एसिड अटैक हुआ है।

Updated on: 10 May 2017, 12:58 PM

नई दिल्ली:

लगातार ही महिला सशक्तिकरण की बातें करने वाली योगी सरकार में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर लगाम नहीं लगाई जा पा रही है। उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक बार फिर एक महिला पर एसिड अटैक हुआ है। पिछले कुछ दिनों में महिला क्राइम से संबंधित यह तीसरी बड़ी वारदात है।

लड़कियों के तस्कर पिता माणिक के खिलाफ जब बड़ी बेटी खुशबू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो पिता से सहन नहीं हुआ। वह अपनी छोटी बेटी को बेच देना चाहता था। बड़ी बेटी को पहले ही बेच चुका था। इसलिए इस बहादुर बेटी ने अपने पिता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

पिता ने उसे शिकायत वापस लेने के लिए कई बार कहा, लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद उसके पिता ने ही खुशबू पर तेजाब फेंक दिया। इससे महिला गंभीर रूप से झुलस गई है।

और पढ़ें: छोटी बेटी को बेचना चाहता था पिता, बड़ी ने रोका तो चेहरे पर फेंका एसिड

ऐसा ही एक मामला मार्च में भी सामने आया था। यहां पर एक लड़की को गैंगरेप करने के बाद चलती ट्रेन में एसिड पिलाया था। जीआरपी पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता को गंगा गोमती एक्सप्रेस में तेजाब पिलाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

पीड़िता चारबाग स्टेशन पर पहुंची थी जहां पर उसे एक महिला पुलिसकर्मी ने हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। पुलिस ने महिला के पति के बयानों के आधार पर आरोपी गुड्डे और भांदू को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि पीड़िता से मिलने खुद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की बड़ी-बड़ी बातें कहीं थी। योगी ने पीड़िता को भी आश्वासन दिया था कि उसके गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी।

और पढ़ें: लखनऊ में रेप पीड़िता को तेजाब पिलाने वाले दो भाई गिरफ्तार

सीएम ने महिलाओं के साथ अपराध को कम करने के लिए पूरे देश में चर्चित हुई एंटी रोमियो स्क्वाड भी शुरू की थी। प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कई बार मंच पर इसकी चर्चा भी की है और महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों में कमी की बात भी कही है।

उन्हें बहुत कम ही समय हुआ था प्रदेश की सत्ता संभाले हुए। अब देखना यह है कि आखिर लगातार हो रहे महिलाओं के खिलाफ इन अत्याचारों पर सीएम योगी कैसे लगाम लगाएंगे?