News Nation Logo
Banner

दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के रिश्तेदार की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बिहार के सिवान जिले में पूर्व सांसद शाहबुद्दीन के एक रिश्तेदार की हत्या के सनसनीखेज मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 25 Mar 2019, 09:08:32 PM
मोहम्मद शहाबुद्दीन का रिश्तेदार यूसुफ (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:

बिहार के सिवान जिले में पूर्व सांसद शाहबुद्दीन के एक रिश्तेदार की हत्या के सनसनीखेज मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. गैंगस्टर से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन के रिश्तेदार की पिछले महीने  गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी. मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बटला हाउस इलाके से गिरफ्तार किया. आगे की कार्रवाई के लिए बिहार पुलिस के हवाले कर दिया है. वारदात 1 फरवरी 2019 को हुई थी. पुलिस के अनुसार, युसूफ को प्रॉपर्टी विवाद के चलते गोलियों से भून दिया गया और शव को खाली मैदान में छोड़ दिया.

प्रॉपर्टी विवाद मो. कय्यूम उर्फ स्टार मियां और यूसुफ के बीच चल रहा था. कय्यूम ने  मो. कैफ, रौनक, इस्लाम, मकबूल और संदीप के साथ मिलकर यूसुफ की हत्या की साजिश को अंजाम दिया. हत्या के बाद लाश को सिवान में एक मस्जिद के पास डाल दिया. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद पूर्व सांसद शाहबुद्दीन के रिश्तेदार की हत्या से सिवान जिले में सनसनी फैल गई. बिहार पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी कय्यूम सिवान से फरार हो गया था. 

और पढ़ें| गुरुग्राम मॉब अटैक : पुलिस ने गुरुग्राम हिंसा मामले में 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने ऑफ कैमरा बताया कि आरोपी के बारे में इंस्पेक्टर लोकेंद्र कुमार की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी. बटला हाउस इलाके में नूर मस्जिद के पास रेड के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. पूछताछ के दौरान उसने अपना आरोप कबूल किया. आगे की कार्रवाई और पूछताछ के लिए उसे बिहार पुलिस के हवाले कर दिया है. 53 साल का कय्यूम बिहार के सिवान में मोबाइल की दुकान चलाता है.

First Published : 25 Mar 2019, 09:07:30 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mohammad Shahabuddin Yusuf

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×