News Nation Logo

नरेंद्र गिरिः जमीन पर मिला शव, चल रहा था पंखा, सामने आया नया वीडियो 

महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़ी गुत्थी को सुलझाने में पुलिस लगी हुई है. इस बीच एक वीडियो चर्चा में आया है, जो उस कमरे का है जहां पर नरेंद्र गिरि का शव मिला था. ये वीडियो पुलिस के कमरे में पहुंचने का है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Sep 2021, 11:56:19 AM
mahant narendra giri

नरेंद्र गिरि केस में सामने आया नया वीडियो (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रयागराज:

Mahant Narendra Giri Death Video: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri) की मौत को लेकर लगातार एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. एक इस मामले में एक नया वीडियो सामने आया है. यह वीडियो उसी कमरे का है जहां नरेन्द्र गिरि का शव लटका मिला था. वीडियो में नरेन्द्र गिरि का शव जमीन पर पड़ा है और पंखा चल रहा है. वीडियो में पुलिस शिष्यों से पूछताछ करती भी दिखाई दे रही है. इस वीडियो को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. 

करीब दो मिनट का यह वीडियो तब का बताया जा रहा है कि जब आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. इस वीडियो में पुलिस अधिकारी मठ में मौजूद शिष्यों से पूछताछ करते हुए दिख रहे हैं. महंत नरेंद्र गिरि का शव ज़मीन पर था और उनके पास ही बलबीर गिरि खड़े थे. वीडियो में कमरे का पंखा चलता हुआ दिख रहा है. वहीं पंखे की रॉड जिसमें फंसी होती है, इसी में पीले रंग की नॉयलॉन की उस रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा नजर आता है, जिससे महंत का शव लटका मिला. वीडियो में नरेन्द्र गिरि के गले में भी रस्सी का एक टुकड़ा दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ेंः टूटी दशकों पुरानी परंपरा, एयर इंडिया वन से सीधे अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी

वीडियो को लेकर सवाल
इस वीडियो में रस्सी का एक टुकड़ा पंखे में फंसा दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरा महंत के गले में था. इसके अलावा एक और टुकड़ा पास ही रखी एक मेज पर भी रखा था. इस वीडियो में आईजी केपी सिंह भी दिखाई दे रहे हैं. वह महंत के शिष्यों से पूरे मामले की जानकारी दे रहे हैं. वीडियो में आईजी पंखे के बारे में सवाल भी करते दिखाई दे रहे हैं. वहां खड़े एक शख्स सुमित ने बताया कि ये उसने ही चलाया था.   

मामले की होगी CBI जांच 
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में योगी सरकार ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है. महंत नरेंद्र गिरि की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए हैं. गृह विभाग ने इसके लिए केंद्र के पास सिफारिश भेज दी है. आपको बता दें कि महंत की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की जांच की मांग सीबीआई से कराए जाने को लेकर राजनीतिक दलों और महंतों की ओर से की जा रही थी. 

 

First Published : 23 Sep 2021, 11:47:14 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.