logo-image

madhyapradesh:भारत माता की जय बोलने पर शिक्षक-छात्र की पिटाई

मध्यप्रदेश (madhyapradesh) के बडौद कस्बे से एक शर्मनाक घटना सामने आई है.. बताया गया कि करीब 20 से 30 लोगों ने एक शिक्षक और छात्र की इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी..

Updated on: 13 Oct 2021, 06:28 PM

highlights

  • पुलिस ने मामले में करीब 20 लोगों को किया नामजद 
  • भोपाल के बड़ौद कस्बे में हुई दिल दहला देने वाली घटना
  •  एसएसपी ने कहा किसी कीमत पर नहीं बचेंगे आरोपी 

नई दिल्ली :

ध्यप्रदेश (madhyapradesh) के बडौद कस्बे से एक शर्मनाक घटना सामने आई है.. बताया गया कि करीब 20 से 30 लोगों ने एक शिक्षक और छात्र की इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी..क्योंकि छात्र और शिक्षक भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे. घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद देशभर में आग की तरह फैल गई. पुलिस ने आनन-फानन में मामले का संज्ञान लेते हुए 20 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. साथ ही आरोपियों की धरपकड़ के लिए ताबड़तौड़ दबिश दी जा रही है. हालाकि अभी घटना में किसी के गिरफ्तार होने की खबर नहीं है. बीजेपी नेताओं ने भी मामले को गंभीर लेते हुए कड़ी कार्रवाई के लिए आलाधिकारियों अल्टीमेटम दिया है..

यह भी पढें :आज की रात भी आर्यन खान रहेंगे जेल में, अब बेल पर कल होगी सुनवाई

बताया गया कि आगर-मालवा के जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बुधवार को बताया कि आगर-मालवा जिले के बड़ौद कस्बे के एक निजी स्कूल में हिंदू-मुसलमान सहित विभिन्न समुदायों के छात्र पढ़ते हैं. स्कूल में भारत माता की जय का नारा लगाने को लेकर छात्रों के बीच कुछ विवाद हुआ था, लेकिन मामला वहीं शांत हो गया. इसके बाद कुछ छात्रों ने स्कूल के बाहर दूसरे पक्ष के लड़कों की कथित तौर पर पिटाई कर दी.. वहीं दूसरे पुलिस अधिकारी के मुताबिक स्कूल में प्रार्थना के बाद स्टूडेंट्स राष्ट्रगान गाते हैं. साथ ही इसके अंत में भारत माता की जय के नारे लगाते हैं.. लेकिन कुछ मुस्लिम बच्चे भारत माता की जय नहीं बोल रहे थे.

स्टूडेंट्स ने किया विरोध
 जानकारी के मुताबिक कक्षा 12वीं के छात्र भरत सिंह राजपूत (19) ने इसका विरोध किया.. जिसके बाद दोनों समुदायों के बच्चों में विवाद हो गया. अधिकारी ने बताया कि राजपूत ने पुलिस में शिकायत की कि जब वह अन्य छात्रों के साथ मंगलवार को स्कूल से घर लौट रहा था तो उन्हें और एक शिक्षक को रोककर पीटा गया है. बस यही खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई.. मामले को तूल पकड़ता देख आलाधिकारियों के निर्देश पर लगभग 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है..