News Nation Logo
Banner

सिंगरौली फर्जी सोसाइटी मामला: पैसा डबल करने का लालच देकर लोगों से करोड़ों की ठगी

प्रार्थी लाल पति साकेत ने बताया कि ₹10,000 तथा अपने परिवार के नाम से 28 लाख रुपये के बांड के रूप में पैसे जमा किया था इसी तरह कई अन्य शिकायत हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Jan 2019, 02:59:17 PM
सिंगरौली फर्जी सोसाइटी मामला

सिंगरौली फर्जी सोसाइटी मामला

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के सिंगरौली से पैसा धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक सिंगरौली रियाज इकबाल के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी मनीष त्रिपाठी द्वारा रिलायबल क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के नाम से लोगों को कम समय में दो गुने ब्याज का लालच देकर लाखों रुपए जमा कराकर धोखाधड़ी करने वाले कथित बैंक डायरेक्टर और ब्रांच मैनेजर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 कोतवाली थाना आकर लालपति साकेत ने शिकायत किया कि कॉलेज मोड बिलोजी के पास स्थित रिलायबल क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी है. जिसमें पहले पैसा जमा कराया लेकिन अब पैसे वापस करने में आनाकानी कर रहे हैं.  इसकी रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने डायरेक्टर अरविंद त्रिपाठी तथा ब्रांच मैनेजर जय प्रकाश साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है.

प्रार्थी लाल पति साकेत ने बताया कि ₹10,000 तथा अपने परिवार के नाम से 28 लाख रुपये के बांड के रूप में पैसे जमा किया था इसी तरह कई अन्य शिकायत हैं.

और पढ़ें: नोएडा: फर्जी आईएएस अफसर बन कर ठगी करने वाला गिरफ्तार, कई कार्ड भी हुए बरामद

विभिन्न फरियादियों से पैसे जमा करा कर उक्त सोसायटी संचालक ने लाखों रुपए हड़प लिए तथा उसके द्वारा दिया गया चेक भी बाउंस हो गया. सात ही इनके ब्रांच ऑफिस बैढन का कार्यालय भी सील कर दिया गया.

रीवा और सतना पुलिस से जानकारी ली जा रही और इसके रिकॉर्ड की तलाश कार्यालय बैढन तथा रीवा से भी कर रहे हैं. वही अंदेशा लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपए के घोटाले किए गए हैं.

First Published : 09 Jan 2019, 02:48:02 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×