logo-image

बेटी का इश्क... पिता की हैवानियत... प्यार की खौफनाक सजा!

अधेड़ उम्र के पिता को अपनी बेटी की मोहब्बत इस कदर नागवार गुजरी कि उसने बेटी की इस हरकत पर सजा-ए-मौत मुकर्रर की. पिता ने न सिर्फ बेटी, बल्कि उसके प्रेमी को भी मौत के घाट उतार दिया और शवों को चंबल नदी में फेंक दिया...

Updated on: 18 Jun 2023, 09:06 PM

मध्य प्रदेश:

हां, मैंने ही अपनी बेटी का कत्ल किया है... ये बयान था उस पिता का, जिसने खुद अपने हाथों से अपनी ही बेटी को मौत दे दी. खबर मध्य प्रदेश के मुरैना की है, जहां ऑनर किलिंग का एक हालिया मामला पेश आया है. अधेड़ उम्र के पिता को अपनी बेटी की मोहब्बत इस कदर नागवार गुजरी कि उसने बेटी की इस हरकत पर सजा-ए-मौत मुकर्रर की. पिता ने न सिर्फ बेटी, बल्कि उसके प्रेमी को भी मौत के घाट उतार दिया और शवों को चंबल नदी में फेंक दिया. 

तारीख थी 3 जून 2023, जगह मुरैना का रतन बसई गांव, शिवानी नाम की एक लड़की अपने घर से अचानक लापता हो जाती है. पिता समेत पूरा परिवार यहां-वहां हर जगह उसे तलाशते हैं, मगर उसका नामो-निशान तक नहीं मिलता. फिर थक-हार कर लड़की के पिता राजपाल अपने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट अंबाह थाने में दर्ज कराते हैं. इसी बीच अगले ही दिन यानि 4 जून को मुरैना के बालूपुरा गांव के निवासी छोटू तोमर के लापता होने की खबर मिलती है. अंबाह थाना पुलिस फौरन दोनों ही मामलों में जांत शुरू करती है, मगर काफी जगह तलाशने के बाद भी कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगता.

इसी बीच जब पुलिस दोनों के पुराने रिकोर्ड खंगालती है, तो एक नई कहानी पेश होती है. पुलिस को मालूम चलता है कि इससे पूर्व भी तारीक 6 मई को दोनों की गुमशुदगी दर्ज की जा चुकी है. पुलिस को पता चलता है कि दरअसल दोनों लापता लड़का-लड़की शिवानी और छोटू तोमर एक दूसरे से प्रेम करते थे, जो परिवार के खिलाफ 6 मई की तारीख को भागने का फैसला करते हैं, करीब हफ्ते भर गायब रहने के बाद तारीख 11 मई को दोनों को ढूंढ लिया जाता है, जिसके बाद पुलिस दोनों को समझौते के साथ अपने-अपने घर भेज देती है, मगर ये कहानी यहीं खत्म नहीं होती...

छोटू तोमर के भाई घनश्याम सिंह तोमर के मुताबिक 3 जून की तारीख को जब छोटू तोमर घर की तरफ लौट रहा था, तब शिवानी के पिता राजपाल ने उसका अपहरण कर लिया. जब घनश्याम सिंह तोमर अपने भाई की तलाश शुरू की, तो पता चला कि शिवानी का पूरा परिवार पिछले करीब 5 दिनों से घर पर नहीं है. घनश्याम सिंह तोमर के मुताबिक लोगों ने उससे कहा कि छोटू तोमर को क्यों ढूंढ रहे हो, उन दोनों को खत्म कर दिया है. 

जब वाकये का इल्म पुलिस को हुआ तो फौरन शिवानी के पिता राजपाल से पूछताछ की गई. शुरुआत में वो कुछ नहीं बोला, लेकिन फिर जब पुलिसिया अंदाज में सवाल-जवाब पेश किए गए तो उसने सबकुछ उगलना शुरू कर दिया. पिता राजपाल ने कबूल कर लिया कि उसने ही अपनी बेटी शिवानी और उसके प्रेमी छोटू तोमर की हत्या की थी, जिसके बाद उन्हें चंबल नदी के होलापुरा घाट में फेंक दिया था. और पुलिस को गुमराह करने के लिए बेटी के लापता होना का ढोंग रचाया.

कातिल बाप के कबूलनामे के बाद पुलिस ने फौरन राजपाल को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद उसे घटनास्थल चंबल नदी के होलापुरा घाट लेकर पहुंची. पुलिस ने दोनों शवों की तलाश के लिए गोताखोरों की एक टीम लगाई, मगर खबर लिखे जाने तक दोनों के शवों का कुछ मालूम नहीं चल पाया है...

वहीं इस मामले में एमडीओपी अंबाह परिमाल सिंह का कहना है कि पिता द्वारा बेटी और उसके प्रेमी की हत्या का मामला सामने आया है. मामले में पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. वहीं शवों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर जुटी हुई है. साथ ही साथ मामले को लेकर परिवार के लोगों से भी पूछताछ जारी है.