logo-image

दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर पर कसा कानूनी शिकंजा, मकोका लगा

दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर पर कसा कानूनी शिकंजा, मकोका लगा

Updated on: 29 Jul 2019, 10:06 PM

highlights

  • भारत छोड़ कर भागना चाहता था इब्राहिम कासकर
  • दाऊद के छोटे भाई इकबाल का बेटा है इब्राहिम
  • इब्राहिम पर महाराष्ट्र सरकार ने लगाया मकोका

नई दिल्‍ली:

अंडरवर्ल्ड डॉन और कई मुल्कों का वांछित अपराधी दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर पर महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट, 1999 (MACOCA) लगाया गया है. अभी कुछ ही दिनों पहले मुंबई के एक व्यापारी से एक्सटार्शन मनी की वसूली में रिजवान कासकर को गिरफ्तार किया गया था. आपको बता दें कि अभी हाल में मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (AEC) ने दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर को अरेस्ट किया था. रिजवान कासकर इकबाल कासकर का बेटा है और इकबाल कासकर दाऊद इब्राहिम का छोटा भाई है. आपको बता दें कि इकबाल कासकर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था जब वो देश छोड़कर भागने की फिराक में था.  

इसके पहले बुधवार की रात को मुंबई पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए फिरौती मांगने के आरोप में अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था. जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस से दाऊद के भतीजे रिजवान कासकर को फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रिजवान देश छोड़कर भागने की फिराक में था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें- फिरौती मांगने के आरोप में अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा गिरफ्तार

दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर का बेटा है रिजवान
रिजवान कासकर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का बेटा है. गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के खिलाफ जांच करते समय मुंबई पुलिस ने अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस का कहना है कि अहमद रजा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया था.पुलिस ने उसी के आधार पर अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अफरोज वडारिया छोटा शकील का करीबी सहयोगी है और वह उसके लिए हवाला का काम करता था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुंबई हवाई अड्डे पर उसे पकड़ लिया गया.

मुंबई पुलिस ने इसके पहले भी दाऊद के सहयोगियों को किया था गिरफ्तार
आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने इससे पहले भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास आदमी अफरोज वडारिया उर्फ अहमद रजा को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया था कि वडारिया के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया था, जिसके आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस ने बताया था कि वडारिया छोटा शकील का करीबी सहयोगी था और दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील की सलाह पर हवाला कारोबार को मैनेज करता था. 

यह भी पढ़ें-अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की D कंपनी पाकिस्तान में कर रही ये काम, जानकर हैरान हो जाएंगे आप