logo-image

लव जिहाद का वीभत्स रूप: युवती को प्यार हुआ, फिर गर्भपात... शादी... निकाह और बार-बार गैंगरेप

लव जिहाद का चौंकाने वाला ताजा मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है. जहां एक युवती से पहचान बदल कर प्यार की पींगे बढ़ाई जाती है. गर्भवती होने पर गर्भपात करा दिया जाता है. फिर बतौर हिंदू ही उससे शादी की जाती है.

Updated on: 25 Apr 2022, 10:18 PM

highlights

  • ग्वालियर में लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला
  • मामा के बुलडोजर ने तुरंत रौंदे आरोपियों के घर-मकान
  • मामला दर्ज कर जांच में जुट गया पूरा प्रशासन

ग्वालियर:

लव जिहाद का चौंकाने वाला ताजा मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है. जहां एक युवती से पहचान बदल कर प्यार की पींगे बढ़ाई जाती है. गर्भवती होने पर गर्भपात करा दिया जाता है. फिर बतौर हिंदू ही उससे शादी की जाती है. और घर पहुंचने के बाद शुरू होती है हर रोज गैंगरेप जैसी हैवानियत. इससे भी मन नहीं भरता, तो निकाह करने का दबाव डाला जाता है. लड़की तैयार हो जाती है, तो फिर मौलवी उसके साथ उसी के कमरे में रेप करता है. पति बाहर पहरा देता रहता है और फिर देवर उससे रेप करता है. इस बीच वो जान बचा कर भाग निकलती है, तो फिर शुरू होता है धमकियों का खेल. ये पूरा मामला ग्वालियर जिले के डबरा इलाके का है.

राजू जाटव बन कर मिला इमरान खान और फिर...

जानकारी के मुताबिक, लड़की ने पूरी बात बताते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया है. लड़की ने बताया, इमरान उर्फ राजू से उसकी पहली मुलाकात जनवरी 2021 में जंगीपुरा डबरा मदरसे के पास हुई थी. उसने अपनी पहचान राजू जाटव की बताई और दोनों के बीच दोस्ती हो गई और वो करीब आ गए.  15 जून 2021 को आरोपी इमरान खान उसे ग्वालियर ले गया और प्यार के नाम पर उसका शोषण करता रहा. इस बीच वो गर्भवती हो गई, तो आरोपी इमरान की मां ने उसका गर्भपात करा दिया. यही नहीं, लव जिहाद का ये खेल इतनी सोची-समझी साजिश के साथ चलता रहा कि लड़की को तब भी कुछ पता नहीं चला. उसे अंधेरे में रखने के लिए 18 सितंबर 2021 को ग्वालियर के सिटी सेंटर के पास एक होटल में उसकी शादी भी कराई गई. ये शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई. लेकिन इसके बाद जो कुछ हुआ, उसने उसके हर फैसले को गलत साबित कर दिया. 

शादी के बाद निकाह और फिर गैंगरेप...

पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद इमरान खान के भाई पुन्नी और अमन खान ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया और तीनों भाई लगातार उससे रेप करते रहे. जब उसने इमरान की मां सुग्गा बेगम को इसकी जानकारी दी तो उसने हंसी-मजाक में सबकुछ टाल दिया. इसके बाद मौलाना ओसामा खान घर आया और उसने कहा कि हिंदू रीति-रिवाज से की गई शादी उनके धर्म में मान्य नहीं है इसलिए मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी करना होगी और उसने दोबारा निकाह कराई. पीड़िता का दावा है कि उसके पति इमरान खान की मौजूदगी में ही मौलाना ओसामा खान ने उससे दुष्कर्म किया, जबकि पति कमरे के बाहर खड़े होकर रखवाली करता रहा. महिला ने बताया कि इस दौरान वो दोबारा गर्भवती हो गई, जिसके बाद सास ने उसे सीढ़ियों से धक्का मार दिया जिस वजह से उसका फिर से गर्भपात हो गया. 20 अप्रैल को हमेशा की तरह उसका देवर पुन्नी खान कमरे में आया और दुष्कर्म करने के बाद कमरे की कुंडी खुली छोड़ कर चला गया, जिसका फायदा उठाकर वो ससुराल से भाग निकली.

पुलिस ने दर्ज किया गैंगरेप का मामला

लड़की ससुराल से भागकर अपनी बहन के घर पहुंची और उसे पूरी घटना की जानकारी दी. पीड़िता के परिजनों ने इसके बाद महिला थाने पहुंचकर आरोपी और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने इस मामले में युवती के कथित पति इमरान उर्फ राजू जाटव, सुग्गा बेगम, देवर अमन, पुन्नी और मौलाना ओसामा खान सहित दो अज्ञात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म, छेड़छाड़, बंधक बनाकर रखने सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया है.

आज चल गया मामा का बुलडोजर

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हस्तक्षेप किया. जिसके तुरंत बाद हरकत में आए प्रशासन ने बुलडोजर लेकर आरोपितों के घरों को ढहा दिया. ग्वालियर के एसपी अमित सांघी ने बताया कि मामले के दर्ज होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की गई है.