News Nation Logo

लुटेरी दुल्हन के शिकार हुए दो युवक, एक से लूटा 1 करोड़, दूसरे से 45 लाख और तीसरे के साथ भागी विदेश

लुटेरी दुल्हन की कहानियां और किस्से आपने अक्सर फिल्म और नाटकों में देखा होगा. लेकिन अब असल कहानी भी पढ़ लिजिए. घटना है झारखंड की , जहां एक युवती ने एक शादी वेबसाइट के जरीए गिरिडीह के युवक से संपर्क किया और शादी कर ली. इसके बाद उससे 1 करोड़ रुपये की ठगी कर के उड़न छू हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 07 Aug 2020, 01:02:55 PM
bride

Bride (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

लुटेरी दुल्हन की कहानियां और किस्से आपने अक्सर फिल्म और नाटकों में देखा होगा. लेकिन अब असल कहानी भी पढ़ लिजिए. घटना है झारखंड की , जहां एक युवती ने एक शादी वेबसाइट के जरीए गिरिडीह के युवक से संपर्क किया और शादी कर ली. इसके बाद उससे 1 करोड़ रुपये की ठगी कर के उड़न छू हो गई. पहले युवक को लूटने के बाग लुटेरी दुल्हन अपने दूसरे शिकार की ओर बढ़ी, जहां वो गुजरात के एक युवक को  प्यार में फंसा कर उसके साथ रहने लगी.इस युवक को भी उसने 45 लाख का चूना लगाया और पुणे के युवक के साथ खुद को अविवाहित बताते हुए शादी कर ली. शादी के बाद वह युवक के साथ वह कैलिफोर्निया चली गई.

और पढ़ें: यहां दूल्हन को 21 जहरीले सांप देकर किया जाता है विदा, नहीं तो होती है ये अनहोनी

तीसरे पति की मां ने पुणे में, दूसरे साथी ने गुजरात के राजकोट में ठगी का मामला दर्ज कराया है. चतरा के इटखोरी में युवती के पासपोर्ट की जांच करने में जुटी पुलिस के सामने यह मामला खुला है. पहला पति भी अब युवती पर ठगी का मामला दर्ज कराने वाला है.

चतरा जिले के इटखोरी थाना की पुलिस ने पति का नाम छुपाते हुए फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने के मामले की जांच की. जांच में पता चला कि युवती ने सबसे पहले 27 अप्रैल 2015 को गिरिडीह के राजधनवार निवासी निलय कुमार के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी. रांची के स्टेशन रोड स्थित होटल एलीमेंट में उसकी शादी हुई थी. दो साल में ही पति से अनबन हो गई.

इसके बाद युवती ने निलय से एक करोड़ की उगाही की और खुद को अविवाहित बताते हुए गुजरात के अमित गुप्‍ता के साथ रहने लगी. परिवार के आर्थिक तंगी का हवाला देकर उसने अमित से करीब 40 से 45 लाख रुपये ठग लिए. इसी बीच उसके पहले पति ने उसके खिलाफ रांची के कुटुंब न्यायालय में तलाक के लिए आवेदन दिया. यह आवेदन 11 मई 2018 को खारिज हो गया था.


इस मामले का खुलासा सुमित की मां ने ही किया, जब उसने युवती के मोबाइल पर अमित का कॉल देखा, जिसमें अमित के साथ युवती का फोटो था. जब सुमित की मां ने अमित को फोन कर युवती के बारे में जानकारी ली तो सच्चाई सामने आई. इसके बाद युवती सुमित को अपने जाल में फांसकर उसके साथ कैलिफोर्निया चली गई. पुणे पुलिस ने चतरा पुलिस से युवती की तफ्तीश करने को कह

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 12:10:30 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.