logo-image

Sidhu Moosewala की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई को आया फोन, मूसेवाला मार दित्ता...

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है. खुलासा ये है कि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में अपने संपर्कों के माध्यम से खुलेआम बाहर की दुनिया से संपर्क रखता था. उसके पास बाकायदा कॉल्स आती थी. कई बार इस बारे में...

Updated on: 22 Jul 2022, 03:04 PM

highlights

  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नया खुलासा
  • बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • लॉरेंस के पास आया था ऑडियो कॉल

नई दिल्ली:

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है. खुलासा ये है कि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में अपने संपर्कों के माध्यम से खुलेआम बाहर की दुनिया से संपर्क रखता था. उसके पास बाकायदा कॉल्स आती थी. कई बार इस बारे में शिकायतें भी आ चुकी हैं कि लॉरेंस जेल से ही धमकियां देकर उगाही करता है. अब पता चल रहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हत्यारों ने लॉरेंस बिश्नोई से फोन पर बात की थी और चहकते हुए कहा था कि 'मूसेवाला मार दित्ता'... इस मामले से जुड़ा एक ऑडियो वायरल हो रहा है. हालांकि न्यूज नेशन इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता. 

जो ऑडियो सामने आया है, उसमें सिद्धू को मारने वाले हत्यारों ने तिहाड़ जेल में किसी के पास कॉल किया है. जिसमें लॉरेंस से बात कराने की बात कही जाती है. इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई फोन कॉल पर आता है. जिसमें हत्यारा चहकते हुए लॉरेंस बिश्नोई से बताता है कि सिद्धू मूसेवाला मार दिया गया है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने ऐसे किसी ऑडियो की जानकारी होने से मना किया है. लेकिन जो ऑडियो वायरल हो रहा है, वो चौंकाने वाला है. इस ऑडियो में क्या बातचीत हुई है, इसे आप पढ़ सकते हैं. हालांकि न तो कॉल करने वाले की सही पहचान हो सकी है, न ही कॉल रिसीव करने वाले की. लेकिन लॉरेंस की आवाज को पहचानने वाले लोगों ने लॉरेंस की आवाज की पुष्टि की है.

इस तरह से हुई पूरी बातचीत...

जेल में रिसीवर- Hello...हांजी... जी बोलिए
कॉलर - अअअअअ...बात हो सकती है...
जेल में रिसीवर- हां बिलकुल हो सकती है
कॉलर  -करवाना ज़रा...ज़रूरी है...लॉरेंस
जेल में रिसीवर - एक मिन्ट रुको...
कॉलर - थोड़ा जल्दी करें..ऐसे ही ले जाएं होल्ड पर ही

लॉरेंस - हैलो
कॉलर -  स्पीकर चालू तो नहीं. गोल्डी नूं लाई फोन. मेरी गल्ल सुन. बहुत-बहुत मुबारकां परा (भाई) को.
लॉरेंस - ठीक हो. ठीक हो.
कॉलर- मैं केहा ज्ञानी चढ़ा दित्ता गड्डी...
लॉरेंस - हैं.....
कॉलर - ज्ञानी चढ़ा दित्ता गड्डी
लॉरेंस- की करता..
कॉलर - मैं केहा ज्ञानी चढ़ा दित्ता गड्डी..मूसेवाला मार दित्ता..
लॉरेंस- मारता...? 
कॉलर- मारता. मारता...
लॉरेंस - ओके. कट्ट दो.

अब इस संछिप्त बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि दो दिन पहले पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या में शामिल दो बदमाशों को एनकाउंटर में मार गिराया था. जिनकी पहचान  शार्पशूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मनु के रूप में हुई. ये एनकाउंटर अमृतसर के बाहर भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे इलाके में हुई थी. जो करीब 5 घंटे तक चली थी. एनकाउंटर की जगह से पुलिस ने 1 एके-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद किया है.