News Nation Logo
Banner

Lawrence Bishnoi: UAPA केस में NIA ने बठिंडा जेल से किया गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Nov 2022, 12:30:43 AM
Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi (Photo Credit: File)

highlights

  • लॉरेंस बिश्नोई अब एनआईए की कैद में
  • यूएपीए के तहत की गई कार्रवाई
  • बठिंडा जेल से एनआईए ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली:  

Lawrence Bishnoi arrested by NIA: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एनआईए ने बठिंडा जेल से गिरफ्तार कर लिया है. लॉरेंस पर यूएपीए के तहत कार्रवाई करते हुए एनआईए ने उसे अपनी हिरासत में लिया. लॉरेंस पर आतंकी घटनाओं में शामिल होने के आरोप भी लगे हैं. उसका काफी बड़ा नेटवर्क है और वो किसी को भी चुटकियों में ठिकाने लगाने में माहिर माना जाता है. उसे मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली से पंजाब ले जाया गया था, जहां अब हथियार सप्लाई और इंटरनेशनल गैंग्स के साथ संपर्क के चलते उस पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ है और एनआईए उसे अपने साथ ले आई है.

लॉरेंस के साथ साथियों पर भी लगाम

जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने लॉरेंस व अन्य गैंगस्टरों पर यूएपीए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे. जिसके बाद लॉरेंस पर एनआईए ने शिकंजा कसा है. वो कई आतंकवादी संगठनों के संपर्क में भी रहा है. जानकारी के मुताबिक, लॉरेंस के साथ ही गोल्डी बराड़ और विक्रम बराड़ उर्फ ​​बुद्धा के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है. जिसमें गोल्डी बरार के कनाडा में छिपे होने की आशंका है.

तिहाड़ जेल से पंजाब लाया गया था लॉरेंस

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई का नाम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया था. हालांकि वो दिल्ली की अति सुरक्षित जेल तिहाड़ में बंद था. इसके बाद भी वो फोन के माध्यम से अपराधियों के संपर्क में था. बताया जा रहा है कि लॉरेंस ने ही गोल्डी बरार के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस डेढ़ दर्जन से अधिक गिरफ्तारियां कर चुकी है. लॉरेंस को दिल्ली से पंजाब ले जाया गया था, जिसके बाद अब एनआईए ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

First Published : 24 Nov 2022, 12:23:20 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.