logo-image

JE ने तबादले के लिए पत्नी की रखी मांग, लाइनमैन ने आग लगा दी जान

गोकुल की पत्नी ने कहा कि उनके पति जेई के कारण काफी तनाव में थे और गोकुल ने उनके खिलाफ पलिया पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Updated on: 11 Apr 2022, 10:41 AM

highlights

  • जेई तबादले के लिए चाहता था लाइनमैन की पत्नी के साथ सोना
  • लाइनमैन ने दर्ज कराई थी शिकायत, फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई
  • अंततः जेई की प्रताड़ना से आजिज आ लाइनमैन ने दे दी जान

लखीमपुर खीरी:

लखीमपुर खीरी में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के पलिया विद्युत केंद्र में तैनात एक लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर (जेई) की प्रताड़ना से तंग आकर हाइडिल कॉलोनी में खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगा ली. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. लाइनमैन ने यूपीसीएल के जेई नागेंद्र कुमार के उत्पीड़न से परेशान होकर जान दी. लाइनमैन का कहना है कि जेई तबादले के लिए उसकी पत्नी को भेजने की बात कह लगातार उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. इससे तंग आकर उसने खुद को आग लगा ली. 

जेई के खिलाफ शिकायत भी रही बेकार
जानकारी के मुताबिक पलिया इलाके के बमनगर क्षेत्र निवासी रामऔतार का 45 वर्षीय पुत्र गोकुल प्रसाद गोला के कुकरा में लाइनमैन के पद पर तैनात था. पिछले 22 साल से वह बिजली विभाग में नौकरी कर रहा था. गोकुल की पत्नी ने कहा कि उनके पति जेई के कारण काफी तनाव में थे और गोकुल ने उनके खिलाफ पलिया पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. ऐसे में आजिज आकर लाइनमैन ने आग लगाकर अपनी जिंदगी समाप्त कर दी. लाइनमैन के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

डीएम ने जेई को किया सस्पेंड
एसएसपी संजीव सुमन ने सोमवार को कहा, 'लखनऊ में आत्मदाह करने वाले एक लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत हो गई. लाइनमैन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक सीनियर पर आरोप लगा रहा था.' बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा पिछले 3 साल में कई बार तबादला इधर-उधर किए जाने से परेशान होकर लाइनमैन गोकुल प्रसाद ने पलिया विद्युत उपकेंद्र कार्यालय के बाहर ज्वलनशील पदार्त खुद पर छिड़क कर आग लगा जान दे दी. वीडियो में लगाए गए आरोपों की पुलिस जांच कर रही है. इस बीच लखीमपुर खीरी जिले के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बिजली विभाग में तैनात जेई नागेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.