logo-image

रेलवे प्लेटफॉर्म से गायब हुए बच्चे को वापस छोड़ा, लेटर में सामने आया ये सच  

मध्यप्रदेश के उज्जैन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो से बीते दिनों एक दो साल का बच्चा 27 दिसंबर को चोरी हो गया था.

Updated on: 30 Dec 2022, 01:32 PM

highlights

  • दो साल का बच्चा 27 दिसंबर को चोरी हो गया था
  • बाद में बच्चा अकेले ट्रेन में बैठा दिखाई दिया
  • पुलिस पूरे मामले में मां की भूमिका को संदिग्ध मान रही है

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के उज्जैन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो से बीते दिनों एक दो साल का बच्चा 27 दिसंबर को चोरी हो गया था. बाद में बच्चा अकेले ट्रेन में बैठा दिखाई दिया. पुलिस ने बच्चे के पास से एक पत्र भी बरामद ​किया है. इसमें आरोपी ने बच्चा चोरी  करने की वजह को बताई है. पत्र में आरोपी ने लिख कि बच्चे की मां ने ही उन्हें बच्चा सौंपा था. उसने कहा था कि वे अगले स्टेशन पर बच्चे को उससे ले लेगी. उसकी बात मानकर उसने महिला से बच्चा ले लिया. मगर महिला बाद में उसके पास नहीं आई. उसने धोखा दिया. 

इस पत्र के सामने आने के बाद से अब पुलिस पूरे मामले में मां की भूमिका को संदिग्ध मान रही है. वह उससे पूछताछ में जुट गई है. इस मामले में बच्चे की मां ने बताया कि घटना वाले दिन वह दूध की बोतल धोने के लिए जब नल के पास गई तो एक अनजान आरोपी ने उसके बच्चे को उठा लिया. इस दौरान उसने आरोपी का पीछा भी किया, मगर वह उसे रोक नहीं पाई. आरोपी गायब हो गया था, बाद में महिला ने जीआरपी थाना पुलिस के टीआई पर थप्पड़ मारने और अपशब्द कहने का आरोप भी लगाया. 

मां का कहना था कि जब वह बच्चा चोरी की रिपोर्ट लिखवाने के लिए पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने उस पर ही बच्चा चोरी कराने का आरोप लगा दिया था. अब बच्चे के साथ मिले पत्र ने पुलिस को शंका में डाल दिया है. पुलिस का कहना है कि बच्चे को अगवा करने वाला आरोपी महिला का प्रेमी भी हो सकता है. इसकी मदद से महिला ने बच्चे को गायब कराया था. बाद में आरोपी ने पुलिस के भय से बच्चे को छोड़ दिया और फरार हो गया. 

ये भी पढ़े: Rishabh Pant Car Accident : इस बात ने बचाई पंत की जान, नहीं तो हो सकती थी देर!

बच्चे की मां वैष्णवी ने पुलिस को बताया था कि उसके पति के साथ उसका विवाद हो गया था. इसके बाद वह उज्जैन से भोपाल अपनी बड़ी मां के यहां जा रही थी. इस बीच उसका दो साल का बच्चा चोरी हो गया. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो पाया कि व्यक्ति बच्चे को गोद में लिए जा रहा है. अब पुलिस मामले की जांच करने में लगी हुई है.