News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

12 घंटे के अंदर दो राजनीतिक हत्याओं से हिला केरल, अलाप्पुझा में 144 लागू

एक के बाद एक राजनीतिक हत्याओं के बाद जिले में तनाव व्याप्त है और आगे इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जिले में पहुंच गए हैं. 12 घंटे से भी कम समय में दो राजनीतिक हत्याओं ने राज्य को झकझोर कर रख दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 19 Dec 2021, 10:57:08 AM
Two political murders in under 12 hours shock Kerala

Two political murders in under 12 hours shock Kerala (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • मृतक की पहचान भाजपा के ओबीसी मोर्चा के सचिव रंजीत श्रीनिवासन के रूप में हुई
  • एक दिन पहले सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता की हुई थी हत्या
  • केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अलाप्पुझा में हत्याओं को लेकर निंदा की है

तिरुवनंतपुरम:

केरल के अलाप्पुझा में एक भाजपा नेता की रविवार को उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर हत्या कर दी. यह घटना सिर्फ एक दिन हुई है जब सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के एक नेता इसी जिले में हत्या कर दी गई थी. मृतक की पहचान भाजपा के ओबीसी मोर्चा के सचिव रंजीत श्रीनिवासन के रूप में हुई है. दो हत्याओं के बाद पूरे अलाप्पुझा जिले में दो दिनों के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक बीजेपी नेता की हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से कुछ के सीधे तौर पर मामले में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. इन दोनों घटनाओं को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री ने भी चिंता जाहिर की है.

यह भी पढ़ें : ट्रिपल मर्डर केस में व्यक्ति ने 19 साल काटी सजा, अब पता चला नहीं था दोषी

एक के बाद एक राजनीतिक हत्याओं के बाद जिले में तनाव व्याप्त है और आगे इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जिले में पहुंच गए हैं. 12 घंटे से भी कम समय में दो राजनीतिक हत्याओं ने राज्य को झकझोर कर रख दिया और जिले में दो दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है. 

सैर के लिए निकले थे रंजीत श्रीनिवासन

एसडीपीआई के राज्य सचिव 38 वर्षीय शान केएस की शनिवार की रात अज्ञात गिरोह ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी और 12 घंटे से भी कम समय में भाजपा ओबीसी मोर्चा के नेता रंजीत श्रीनिवासन की रविवार को उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई. पुलिस ने कहा कि भाजपा नेता सुबह की सैर के लिए निकले थे, तभी हमलावरों की आठ सदस्यीय टीम ने उन पर हमला किया और उन्हें चाकू मार दिया. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. एसडीपीआई नेता पर उस समय हमला किया गया, जब वह अपने स्कूटर पर मन्नाचेरी में घर लौट रहे थे. पुलिस ने कहा कि एक कार में आए हमलावरों ने पहले उसके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी और नीचे गिरते ही उसे चाकू से कई हमले किए गए. पीड़ित को कई फ्रैक्चर और सिर में चोटें आईं. बाद में एर्नाकुलम के एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई. उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. इस बीच

मुख्यमंत्री ने कहा-हमलावरों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अलाप्पुझा में हुई इन हत्याओं की निंदा की है. उन्होंने कहा कि हमले करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा, इस तरह के संकीर्ण दिमाग और अमानवीय कृत्य राज्य के लिए बुरे हैं. हत्या समूहों और उनके नफरत भरे दृष्टिकोण को अलग किया जाना चाहिए और नागरिक समाज से दूर रखा जाना चाहिए.

First Published : 19 Dec 2021, 10:57:08 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.