logo-image

कानपुरः डेढ़ साल पहले हुई थी शख्स की मृत्यु, घर में मिला शव 

इसका डेथ सर्टिफिकेट भी उनके परिजनों को दिया गया था. घर आने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान अचानक मृतक को होश आने की बात कहकर अंतिम संस्कार टाल दिया गया था.

Updated on: 23 Sep 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली:

कानपुर के रोशन नगर इलाके में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक घर में एक शख्स का शव मिला, जिसकी डेढ़ साल पहले मृत्यु हो गई थी. सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचे और शव को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में भेजा गया. जानकारी के अनुसार रोशन नगर निवासी विमलेश इनकम टैक्स में कार्यरत थे. अप्रैल 2021 में मोती हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. जिसमें इलाज के बाद उनको मृत घोषित कर दिया गया था.

इसका डेथ सर्टिफिकेट भी उनके परिजनों को दिया गया था. घर आने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान अचानक मृतक को होश आने की बात कहकर अंतिम संस्कार टाल दिया गया था. तब से लगभग डेढ़ साल हो रहे हैं, मृतक घर के अंदर एक पलंग पर लेटा हुआ था. परिजनों ने विमलेश को कोमा में जाने की बात बताई जा रही थी. मगर जब कल कानपुर के सीएमओ ऑफिस में विमलेश के डिपार्टमेंट द्वारा जांच के लिए एक पत्र भेजा गया. आज पूरे मामले का खुलासा हुआ है. इसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. आजमगढ़ पुलिस के अधिकारी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंची परिजनों ने शव ले जाने को मना कर दिया.

परिजन इस बात पर डटे रहे है कि अभी भी जीवित है. जिस पर मेडिकल टीम ने उन्हें मेडिकल कॉलेज के संबंध हैलट अस्पताल भेजा गया, लेकिन अभी भी यह रहस्य बना हुआ है कि विमलेश   डेढ़ साल से कोमा में था या उसकी मौत हो चुकी है. फिलहाल मेडिकल प्रशिक्षण के बाद पूरे मामले की हकीकत सामने आएगी.