News Nation Logo
Banner

रेस्टोरेंट में काम कर रहा है निर्भया का नाबालिग दोषी, 'आफ्टर केयर' के तहत किया शिफ्ट

फांसी की सजा के बाद देश में सवाल यह उठ रहा है कि इस केस का जुवेनाइल आरोपी आजकल है कहां? सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद मशहूर गायक सोनू निगम ने भी ट्वीट में कहा है कि अभी भी निर्भया को पूरी तरह से न्याय नहीं मिला है।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 06 May 2017, 03:27:33 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

16 दिंसबर 2012 को दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका इलाके में 6 लोगों ने चलती बस में निर्भया से बलात्कार किया जिसमें एक नाबालिग भी शामिल था। निर्भया उस वक्त अपने एक दोस्त के साथ फिल्म देखकर वापस लौट रही थी। इस केस के 4 आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फांसी की सजा सुनाई है।

फांसी की सजा के बाद देश में सवाल यह उठ रहा है कि इस केस का जुवेनाइल आरोपी आजकल है कहां? सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद मशहूर गायक सोनू निगम ने भी ट्वीट में कहा है कि अभी भी निर्भया को पूरी तरह से न्याय नहीं मिला है। कम से कम जूवेनाइल का नाम सामने लाया जाना चाहिए।

नवभारत टाइम्स की एक खबर के मुताबिक निर्भया केस के नाबालिग आरोपी को कोर्ट ने आरोप के वक्त नाबालिग पाया गया था। इसलिए उसे जूवेनाइल एक्ट के तहत तीन साल की सजा के बाद छोड़ दिया गया था।

और पढ़ें: निर्भया केस में सोनू निगम ने ट्वीट कर 'जुवेनाइल' का नाम बताने की बात कही

नाबालिग को 20 दिसंबर 2015 को छोड़ा गया था। जिस दिन उस जूवेनाइल को छोड़ा जाना था बहुत से लोग उसे तलाश रह थे इसलिए कड़ी सुरक्षा के बीच उसे एक एनजीओ के पास रखा गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि जूवेनाइल आरोपी फिलहाल 23 साल का हो गया है। उसे रिहा करने के बाद 'आफ्टर केयर' प्रोग्राम के तहत साउथ में शिफ्ट किया गया है। जहां पर उसे शिफ्ट किया गया है वहां पर होटल मालिक को भी उसके पास्ट की जानकारी नहीं दी गई है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले को रखा बरकरार, चारों दोषियों को होगी फांसी

अधिकारी ने बताया कि नाबालिग यूपी का रहने वाला है। काम के सिलसिले में दिल्ली आया था जिसे मुख्य आरोपी राम सिंह ने अपने पास रखा था। राम सिंह ने पैसे के लेनदेन के लिए नाबालिग को वारदात की रात अपने पास बुलाया था। बता दें कि मुख्य आरोपी रामसिंह ने जेल में ही खुदकुशी कर ली थी।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2017, 07:11:00 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.