logo-image

जयपुर एयरपोर्ट पर ढाई किलो गोल्ड पकड़ा, सोना लाने वाला और रिसीव करने वाले तस्कर गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने ढाई किलो गोल्ड के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह तस्कर एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था. सर्च के दौरान तस्कर के बैग से एक इलेक्ट्रॉनिक हैमर मिला.

Updated on: 01 Aug 2022, 12:49 PM

जयपुर:

एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने ढाई किलो गोल्ड के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह तस्कर एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था. सर्च के दौरान तस्कर के बैग से एक इलेक्ट्रॉनिक हैमर मिला. जिसकी जांच की गई तो इसमें ढाई किलो गोल्ड बरामद हुआ. इसकी बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके बाद डीआरआई की टीम ने एयरपोर्ट के बाहर से भी दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये वे लोग हैं, जो तस्कर से गोल्ड रिसीव करने वाले थे. DRI की टीम ने तीनों आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया. DRI के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी 30 जुलाई को सुबह साढ़े 4 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतरा. 

तस्कर से हुई पूछताछ में पता चला है कि इस गोल्ड को लेने के लिए एयरपोर्ट के बाहर कुछ लोग खड़े हैं, जिन्हें ये गोल्ड देना है. इस पर एयरपोर्ट और आसपास के इलाकों में DRI के अधिकारियों को भेजा गया. तस्कर की निशानदेही पर दो बदमाशों को राउंड अप किया गया. जिन से DRI ने पूछताछ की तो पता चला कि वही इस तस्कर से गोल्ड रिसीव करने आए हुए हैं. इस पर तीनों को गिरफ्तार किया गया.