logo-image

छीने गए मोबाइल फोन की तस्करी के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़, कारनामे जानकर रह जाएंगे दंग

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने गुप्त सूचना के आधार पर मेरठ के ठक-ठक गिरोह के  तीन अपराधियों को उनके ऑटो रिक्शा नंबर DL-1RP-8670 के साथ लोनी गोल चक्कर से दबोचा.

Updated on: 29 Jun 2022, 07:02 PM

highlights

  • पाकिस्तान, बांग्लादेश और खाड़ी देशों में भेजे जाते थे मोबाइल फोन 
  • आरोपियों ने अब तक  विदेश भेजे गए भेजे 500 छीने गए मोबाइल 

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने गुप्त सूचना के आधार पर मेरठ के ठक-ठक गिरोह के  तीन अपराधियों को उनके ऑटो रिक्शा नंबर DL-1RP-8670 के साथ लोनी गोल चक्कर से दबोचा. तलाशी के दौरान उनके पास से दो देशी पिस्तौल, छह जिंदा कारतूस और अलग-अलग मेक के कुल 19 मोबाइल फोन यानी एप्पल, सैमसंग, ओप्पो और रियलमी बरामद किए है. जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपी व्यक्ति इन छीने गए मोबाइल फोन को दिल्ली के सदर बाजार में कासिम को बेचते थे, जो आगे इन मोबाइलों को गुजरात, मुंबई, बिहार के रास्ते पाकिस्तान, बांग्लादेश और सऊदी अरब कोरियर से भेजता था. 

पहले भी कई मामलों में शामिल था आरोपी
आरोपी ने खुलासा किया है कि उन्होंने  कासिम  से लगभग 500 छीने गए महंगे मोबाइल फोन अब तक बेचे हैं, मोबाइल फोन खरीदने वाले काशी और इस सिंडिकेट में शामिल कुरियर एजेंसी के मालिक की गिरफ्तारी अभी बाकी है. डीसीपी क्राइम केपीएस मलहोत्रा के मुताबिक  गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर 19 मोबाइल फोन, 2 देसी पिस्तौल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. मेरठ के ठक ठक गैंग के ये सदस्य, चोरी, स्नैचिंग और डकैती के कई मामलों में शामिल रहे हैं. मामले की जांच जारी है.