News Nation Logo

दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश, ऐसे भारत आया था अफगानी तस्कर

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Sep 2022, 06:00:27 PM
drugs smuggling racket

दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश (Photo Credit: ANI)

दिल्ली:  

International Drugs smuggling Racket busted : दिल्ली के स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुजरात ATS के साथ मिलकर दिल्ली के वसंत कुंज इलाके से एक अफगानिस्तानी तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से चार किलो हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 20 करोड़ के आसपास कीमत है. 

दिल्ली के स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुजरात ATS के साथ मिलकर काम किया था. गुजरात ATS ने हमसे संपर्क किया था. उन्होंने 2 सितंबर को हमें बताया कि क्रिस्टल फॉर्म में अफगानी हेरोइन का तस्कर है, जोकि दिल्ली में है. इसके बाद गुजरात एटीएस के इनफॉर्मेशन के आधार पर एक ऑपरेशन लॉन्च किया गया. तस्कर की गिरफ्तारी के बाद पहले उसके पास तीन किलो और फिर उसकी निशानदेही पर एक किलो हिरोइन और बरामद की गई है. 

उन्होंने कहा कि उनके पास प्रोसेसिंग यूनिट भी है और स्क्रेट हाइड आउट भी है. उसकी तलाश और जांच जारी है, जहां से और बरामदगी की उम्मीद है. अभी पिता राहीमुल्लाह, उनके एक और साथी मुस्तफा को ढूंढना है. अफगानिस्तान से  UNSCR के जरिए मेडिकल वीजा पर वाहीदुल्लाह (22) अपने परिवार के साथ 2016 में भारत आया था. इसके पिता का डॉयफ्रूइट्स का काम है.

First Published : 04 Sep 2022, 06:00:27 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.