logo-image

दिल्ली: स्वीमिंग पूल में संदिग्ध हालत में मिला ट्रेनी IFS अधिकारी का शव

दिल्ली में एक स्वीमिंग पूल में एक प्रशिक्षु भारतीय विदेश सेवा (IFS) के अधिकारी का संदिग्ध हालत में शव बरामद हुआ है।

Updated on: 30 May 2017, 01:29 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक स्वीमिंग पूल में भारतीय विदेश सेवा (IFS) के एक अधिकारी का संदिग्ध हालत में शव बरामद हुआ है। दक्षिण दिल्ली के बेर सराय में सोमवार रात को एक प्रशिक्षण संस्थान के स्वीमिंग पूल से आईएफएस अधिकारी अमित दहिया का शव बरामद किया गया है।

मृतक अधिकारी हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं। मामले में पुलिस ने शव को बरामद कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस ने वहां मौजूद चश्मदीदों से पूछताछ शुरु कर दी है। चश्मदीदों के मुताबिक 30 साल के आईएफएस अधिकारी अपनी एक सहयोगी महिला को बचाने के लिए स्वीमिंग पूल में कूदे थे। जिसके बाद उनकी डूबकर मौत हो गई।

राजस्थान: मोर्टार धमाके में बीएसएफ के 6 जवान ज़ख्मी

यह घटना पूलसाइड पार्टी के दौरान हुई जिसकी जांच पुलिस कर रही है। दिल्ली के बेर सराय में बीती रात ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में वो अपने दोस्तों के साथ मौजूद थे। चश्मदीदों के मुताबिक जब यह घटना हुई तब समय उन्होंने पूल में तैराकी का फैसला किया था। 

पुलिस को शक है कि आईएस अधिकारी उस वक्त नशे में थे। चश्मदीदों की मानें तो उनकी महिला सहयोगी के पूल में गिरने पर वो उन्हें बचाने के लिए कूदे और उनकी मृत्यु हो गई हालांकि महिला को बचा लिया गया लेकिन बाद में अधिकारियों ने देखा कि उनका शव पानी पर तैर रहा था। 
 
उन्हें बचाने की कोशिश की गई पानी से बाहर निकाल इलाज प्रक्रिया शुरु की गई लेकिन कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका और 1 बजे करीब उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 
 
और पढ़ें: 2 किशोरों ने मिलकर रची साजिश, 3 दोस्तों को उतारा मौत के घाट

और पढ़ें: मेट्रो के बाहर पेशाब करने से रोकने पर ई-रिक्शा ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या