logo-image

रोहिणी कोर्ट शूटआउट: नाबालिग़ समेत तीन गिरफ़्तार, पुलिस बोली- धोखे में चलाई गोली

कोर्ट में जिस व्यक्ति की हत्या की गई थी दरअसल हत्यारे ने उस पर किसी और के धोखे में गोली चला दी थी।

Updated on: 18 Nov 2017, 01:21 AM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सोमवार को गोली मारकर हत्या करने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है।

बताया जा रहा है कि कोर्ट में जिस व्यक्ति की हत्या की गई थी दरअसल हत्यारे ने उस पर किसी और के धोखे में गोली चला दी थी। इस घटना में गोली लगने से पीड़ित की मौत हो गई। पुलिस ने मौके से एक हत्यारे को गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के आरोपी ने जांच में इस हत्याकांड की वारदात में शामिल लोगों के बारे में पुलिस को बताया जिसके बाद पुलिस ने एक नाबालिग समेत अन्य 2 बदमाशो को पकड़ा है।

बता दें कि सोमवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फायरिंग हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की गोली लगने से एक की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों की माने तो हत्या करने वाले आरोपी अब्दुल खान ने पूछताछ में बताया कि वो दिल्ली के सबसे बड़े कुख्यात अपराधी नीरज बवानिया का बहुत बड़ा फ़ैन है और उसके साथ उसकी गैंग में शामिल होकर अपराध की दुनिया मे अपना नाम कामना चाहता था।

दिल्ली : रोहिणी कोर्ट फायरिंग में तीन अारोपी गिरफ्तार

अब्दुल खान पिछले कुछ समय मे जेल में बंद नीरज बवानिया के साथियों के संपर्क में था और उनके साथ काम करना चाहता था। जिसके बाद उसे नीरज के कट्टर प्रतिद्वंद्वी राजेश बवाना की हत्या करने का जिम्मा सौंपा गया।

हत्या का आरोपी अब्दुल खान नीरज बवाना से दीवानगी की हद तक प्रभावित था। इतना प्रभावित की उसने अपनी छाती पर नीरज बवाना का नाम गुदवा रखा है।

रोहिणी कोर्ट की वारदात वाले दिन कोर्ट में राजेश बवाना की पेशी थी और पुलिस उसे कोर्ट लेकर आई थी। एक सोची समझी साजिश के तहत आरोपी अब्दुल अपने साथियों के साथ रोहिणी कोर्ट पहुंचा और इशारा मिलते ही धोखे में विनोद उर्फ बाले को गोली मार दी।

दिल्लीः प्रेमी ने की प्रेमिका की गला रेत कर हत्या, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी

बताया जाता है कि हत्या के वक़्त आरोपी अब्दुल नशे में भी था।

इस वारदात में मारे गए विनोद पर चीटिंग जैसे आरोप के तहत मुकदमे चल रहे थे और वो अपने परिवार समेत मंगोल पूरी इलाके में रहता था। पुलिस ने आरोपी को मौके से हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया। 

दिल्ली: टैक्सी में अगवा कर महिला के साथ गैंगरेप, जांच में जुटी पुलिस