logo-image

कानपुर में जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पथराव, दो लोग घायल 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई. इसमें पुलिस पर पथराव किया गया है. इस पथराव में दो लोग घायल हो गए. यहां के हालात तनावपूर्ण बताए जा रहे हैं.

Updated on: 03 Jun 2022, 06:55 PM

highlights

  • बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आए गए
  • नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से किया गया पथराव

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई. इसमें पुलिस पर पथराव किया गया है. इस पथराव में दो लोग घायल हो गए. यहां के हालात तनावपूर्ण बताए जा रहे हैं. कानपुर में परेड चौराहे के पास शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पथराव किया. इसमें दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने इन लोगों को रोकने की कोशिश भी की, मगर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव कर डाला. इसके बाद हालात और तनावपूर्ण हो गए. दरअसल यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया. बाजार बंद भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से किया गया था. लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प शुरू हो गई. 

ये भी पढ़ें:  ED ने बढ़ाया सोनिया-राहुल का संकट, National Herald Case की पूरी Detail

यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया. इसके बाद मौके पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी शुरू कर दिया. कई राउंड हवाई फायरिंग की गई और भारी पुलिस बल तैनात किया गया. भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में ये बाजार बंद बुलाया गया था. इस घटना का एक वीडियो भी सामने मिला है. इसमें देखा जा सकता है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय और पुलिसकर्मियों पर किस तरह भाग-भागकर पत्थरबाजी कर रहे हैं. कानपुर में इस घटना को लेकर कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि वहां पथराव हुआ है और स्थिति को संभाल रहे हैं. भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है.