News Nation Logo
Banner

पुजारी ने जमीन हड़पने के लिए अपने ऊपर करवाया हमला, 7 धरे गए

गोंडा पुलिस ने शनिवार को इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत तिरेमनोरमा गांव के हरिद्वार सिंह बाग से मुन्ना सिंह, विपिन, नीरज सिंह, सोनू सिंह, महंत सीताराम, शिव शंकर सिंह और विनय कुमार को गिरफ्तार किया.

IANS | Updated on: 18 Oct 2020, 12:07:28 PM
Gonda priest attack

पुजारी ने जमीन हड़पने के लिए अपने ऊपर करवाया हमला, 7 धरे गए (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

गोंडा:

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यह खुलासा होने के बाद कि गोंडा में पुजारी सम्राट दास ने 10 अक्टूबर को खुद पर हमला करवाया था, क्योंकि वह अमर सिंह को झूठे मामले में फंसाना चाहता था और उसकी 120 बीघा जमीन हड़पना चाहता था, गोंडा पुलिस ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. हमले को लेकर विपक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति हमलावर रुख दिखाया था.

यह भी पढ़ें: बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र गिरफ्तार, STF को सफलता

गोंडा पुलिस ने शनिवार को इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत तिरेमनोरमा गांव के हरिद्वार सिंह बाग से मुन्ना सिंह, विपिन, नीरज सिंह, सोनू सिंह, महंत सीताराम, शिव शंकर सिंह और विनय कुमार को गिरफ्तार किया. गोंडा के एसपी शैलेष पांडेय ने कहा कि सम्राट दास को कंधे पर गोली लगी है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. अस्पताल से छुट्टी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस ने सोनू सिंह, महंत सीताराम, और मुन्ना सिंह के पास से देसी तमंचा जब्त किया है. मुन्ना ने कथित तौर पर पुजारी पर गोली चलाई थी, जिसके बाद पुजारी ने दावा किया कि अमर सिंह ने मुकेश सिंह, भयहरण सिंह और दरोगा सिंह के साथ मिलकर उस पर हमला किया था, जब वह 10-11 अक्टूबर की रात मंदिर में सो रहा था.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में 'एलियन' जैसी चीज देख घबराए लोग, निकला 'आयरन मैन' के आकार का गुब्बारा

गोंडा एसपी ने कहा कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद था. अभियुक्त विनय कुमार यहां तक कि अमर सिंह के खिलाफ आगामी पंचायत चुनाव लड़ने की योजना बना रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस प्रकार दोनों ने अमर सिंह को फंसाने की साजिश रची. पुलिस ने पुजारी के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की थी और उसी दिन दरोगा और भयहरण को गिरफ्तार किया था. अब, वे रिहा कर दिए जाएंगे.

First Published : 18 Oct 2020, 12:07:28 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो