News Nation Logo
Banner

संपत्ति के लालच में बेटा बना हत्यारा, मां बाप का तार से गला घोंटकर किया कत्ल

राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में पता चला है कि बेटे ने ही मां बाप की तार से गला घोटकर हत्या की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jun 2021, 11:53:14 AM
Ghaziabad murder

संपत्ति के लालच में बेटा बना हत्यारा, मां बाप का गला घोंटकर किया कत्ल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी के गाजियाबाद में डबल मर्डर
  • बुजुर्ग दंपत्ति की गला दबाकर हत्या
  • बेटे पर ही मां बाप की हत्या का आरोप

गाजियाबाद:

राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस जांच में पता चला है कि बेटे ने ही मां बाप की तार से गला घोटकर हत्या की थी. संपत्ति के लिए बेटे ने मां बाप को मारा. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद बेटे ने ही थाने में मां-बाप का कत्ल होने की सूचना दी थी. जांच पड़ताल के बाद जब बेटे से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें : डंबल से हमलाकर किया सगे भाई का कत्ल, फिर पुलिस के आने तक शव के पास बैठा रहा आरोपी 

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद की लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बलराम नगर कॉलोनी में सुरेंद्र ढाका अपने परिवार के साथ दो मंजिला मकान में रहते थे. सुरेंद्र ढाका मूल रूप से बागपत के ढिकौली गांव निवासी थे, जो काफी समय से यहीं पर रहते हैं और पास में ही परचून की दुकान करते थे. वह साथ में ही ब्याज पर पैसों का लेनदेन भी करते हैं. शनिवार शाम को उनके बेटे रवि ढाका ने पुलिस को सूचना दी की उनके माता-पिता की गला घोटकर हत्या कर दी गई है. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जहां देखा कि बेटा शवों के पास बैठकर रो रहा था. घर के अंदर रखी अलमारियों के दरवाजे खुले हुए थे. सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था.

शुरुआत में बेटे रवि ढाका ने बताया कि उनके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. ना ही किसी से कोई विवाद चल रहा है. उनका परिवार एक सामान्य परिवार है और उनके पिताजी पैसे का लेनदेन करते हैं, जबकि माता स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के पद से रिटायर है. वह खुद एक कंपनी में कार्य करता है. इस दौरान डबल हत्याकांड की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की.

यह भी पढ़ें : रोहिणी कोर्ट ने 25 जून तक बढ़ाई पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 

पुलिस ने मृतक के संबंधियों तथा बेटे से कड़ी पूछताछ की तो हत्याकांड का खुलासा हुआ. बेटे ने माता-पिता की हत्या को अंजाम दिया था. प्रॉपर्टी विवाद में मां-बाप की गला घोटकर बेटे ने हत्या  की थी. एसपी ग्रामीण इराज राजा के मुताबिक, मृतक दंपत्ति के दो बेटे थे. इसमें बड़े बेटे की एक्सीडेंट के दौरान मौत हो गई. मृतक दंपति का बेटे और उसके परिवार से ज्यादा लगाव था. छोटे बेटे को ज्यादा इंटरटेन नहीं करते थे. उसके कारण छोटे बेटे ने माता पिता की हत्या कर दी. पुलिस ने मृतक दंपति के बेटे को हिरासत में ले लिया है.

First Published : 13 Jun 2021, 11:52:02 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.