logo-image

एटा: घर की बहू ने ससुर और बच्चों समेत एक-एक कर की चार हत्याएं, बाद में की थी खुदकुशी

बीते शनिवार को एटा में एक मकान से परिवार के 5 लोगों के शव बरामद किए जाने के बाद पूरे जिले में दहशत फैल गई थी. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 27 Apr 2020, 12:19 PM

एटा:

बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश के एटा में एक मकान से एक ही परिवार के 5 लोगों के शव बरामद किए जाने के बाद पूरे जिले में दहशत फैल गई थी. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घर ही बहू ने ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया था. उसने ही अपने ससुर, बहन और दो बच्चों की बारी-बारी से हत्या की थी और बाद में खुद ने भी आत्महत्या कर ली. इस सनसनीखेज घटना के पीछे का कारण घरेलू कलेश बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: लाॅकडाउन के दौरान दो गुटों में तलवारबाजी, पिता-पुत्र की मौत, 6 घायल

दरअसल, एटा में कोतवाली नगर के श्रृंगारनगर मोहल्ले में शनिवार को मकान से एक ही परिवार के पांच सदस्यों के शव संदिग्ध हालत में बरामद हुए थे. श्रृंगारनगर मोहल्ले में रहने वाले राजेश्वर पचौरी की बहू (दिव्या) का शव चारपाई पर पड़ा हुआ था. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जैसे घर में घुसी उसकी आंखें फटी की फटी रही गईं. बहु दिव्या (37) का शव मुख्य दरवाजे के पास चारपाई पर पड़ा मिला. जबकि इसके अलावा दिव्या की बहन बुलबुल (27), पुत्र आरुष (आठ) और एक अन्य बच्चे का शव कमरे के भीतर मिला.

दिव्या के ससुर राजेश्वर पचौरी का शव दूसरी मंजिल पर मिला था. आसपास खून के धब्बे मिलने के बाद पुलिस ने पहले हत्या की आशंका जताई थी. दिव्या के गले पर निशान पाए जाने के बाद पुलिस का शक और पुख्ता हो गया था. हालांकि शवों के पास सल्फास की गोलियां और हार्पिक की बोतल मिलने के बाद पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानकर जांच पड़ताल शुरू की. रविवार को एटा के एसएसपी सुनील कुमार ने बताया कि बहू ने घर के चारों सदस्यों की हत्या के बाद खुदकुशी की थी.

यह भी पढ़ें: प्रॉपर्टी के लालच में बेटे-बहू ने ही मार डाला मां-बाप को, वारदात के बाद बहू ने अपना सिर फोड़ा

एसएसपी सुनील कुमार के अनुसार, बहू दिव्या ने पहले ससुर को जहर दिया, फिर अपनी बहन और इसके बाद अपने दोनों बच्चों को खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर दिया था. उनकी मौत की पुष्टि के लिए दिव्या ने सभी के गले दबाकर देखे थे. जिसके बाद उनसे भी जहरीला पदार्थ खाया और साथ ही हाथ की नस भी काट ली, जिससे दिव्या की भी मौत हो गई. एटा के एसएसपी ने बताया कि सभी शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं.

यह वीडियो देखें: