logo-image

IIT अश्लील वीडियो कांड की पूरी पिक्चर! यहां जानिए कब-कैसे-क्या हुआ?

दिल्ली IIT में एक शर्मनाक घटना पेश आई है, जहां एक स्वीपर ने छात्राओं की अश्लील वीडियो बनाई, जैसे ही इसकी भनक एक छात्रा को लगी, तो हड़कंप मच गया...

Updated on: 08 Oct 2023, 01:03 PM

नई दिल्ली:

IIT छात्राओं के अश्लील वीडियो... इस शर्मनाक वारदात को अंजाम देने वाला शख्स, अब पुलिस की गिरफ्त में है. दरअसल मामला दिल्ली के मशहूर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानि IIT दिल्ली का है, जहां एक कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम कर रहा स्वीपर बाथरूम में छात्राओं की अश्लील फोटो और वीडियो बना रहा था. ऐसा उसने एक या दो बार नहीं, बल्कि कई बार किया था. हालांकि छात्राओं को इसका अंदेशा था, मगर एक रोज वो ये हरकत करते रंगे हाथ पकड़ा गया...

मिली जानकारी के मुताबिक, एक दिन एक छात्रा बाथरूम की ओर बढ़ रही थी, तभी उसे ऐसा लगा जैसे कोई उसका पीछा कर रहा है. थोड़ी-बहुत घबराहट के बाद, वो फौरन बाथरूम में दाखिल हो गई. मगर जैसे ही उसने बाथरूम में कदम रखा, वहां उसे किसी चीज के आड़ में छिपा एक मोबाइल फोन नजर आया, उसने देखा कि उस फोन का कैमरा चालू था. ये देख वो सब समझ गई.

वो डरा हुआ था...

वो दौड़ती हुई फौरन बाहर की ओर आई, उसने अपने हाथ में उस मोबाइल फोन को पकड़ रखा था. तभी उसे बाथरूम के बाहर खड़ा चपरासी नजर आया, उसके चेहरे पर शिकन साफ नजर आ रही थी. छात्रा ने फौरन उससे इस बारे में सवाल किए, मगर उसके पास इसका कोई सटीक जवाब नहीं था.

पहले वो इधर-उधर की बाते बनाने लगा, फिर तमाम बहानेबाजी करने लगा. तबतक मौके पर अन्य छात्राएं इकट्ठा हो चुकी थी. जब सबने मिलकर फोन को खोल कर देखा, तो हैरान रह गए. उस फोन में छात्राओं की तमाम तस्वीरें थी, जिन्हें बाथरूम में मोबाइल छिपा कर ली गई थी. 

ऐसे देता था वारदात को अंजाम...

अब कल यानि 7 अक्टूबर 2023 को, IIT की छात्रा ने थाने में 20 साल के आरोपी स्वीपर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने भी फौरन एक्शन में आते हुए स्वीपर को गिरफ्तार कर उससे मामले में पूछताछ शुरू की, उसने बताया कि वो सफाई के बहाने छात्राओं के बाथरूम में पहले ही मोबाइल छिपा कर चला जाता था. बाद में नजरें बचाकर मोबाइल वापस ले आता था. उसके इस कबूलनामे के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक मामले में कार्रवाई जारी है, जल्दी ही मामले में अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.