logo-image

मूर्ति विसर्जन बना जंग का मैदान, डीजे की धुन पर चले लाठी-डंडे

प्रतापगढ़ के कारी घाट पर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ युवक आपस में ही भिड़ गए. देखते ही देखते छोटी सी बात मारपीट में तब्दील हो गई. दो पक्षों में जमकर जमकर लाठी डंडे चले.

Updated on: 16 Oct 2021, 10:45 PM

highlights

  • डीजे पर गाने बजाने को लेकर हुआ विवाद 
  • मारपीट में आधा दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल 
  • पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए किया मामला दर्ज 

नई दिल्ली :

प्रतापगढ़ के कारी घाट पर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ युवक आपस में ही भिड़ गए. देखते ही देखते छोटी सी बात मारपीट में तब्दील हो गई. दो पक्षों में जमकर जमकर लाठी डंडे चले. जिसके चलते दोनों ही पक्षों के कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया.  इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने का घेराव किया. बामुश्किल पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया. जानकारी के मुताबिक पुलिस दोनों ही पक्षों के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

घटना के बाद लोगों में जमकर आक्रोश था और आक्रोशित लोगों ने न सिर्फ थाने का घेराव किया बल्कि उन्होंने मूर्ति विसर्जन करने से मना कर दिया. इसके बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और किसी तरीके से पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया बुझाया. जिसके बाद लोगों ने मूर्ति का विसर्जन किया.

यह भी पढें :जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, आतंकियों ने यूपी-बिहार के लोगों की ली जान

DJ बजाने को लेकर हुआ विवाद 

दरअसल, विजय दशमी के बाद प्रतापगढ़ के कारी घाट पर क्षेत्र के ही दर्जनों लोग मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे.  मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद मारपीट में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों में जमकर लात-घूसें व लाठी डंडे चले. इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस थाने का घेराव कर दिया. बामुश्किल आलाधिकारियों के समझाने पर लोग शांत हो सके. पुलिस का कहना है कि दोनों ही पक्षों की ओर से तहरीर आई है. तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

गरमाई राजनीति 

घटना के बाद क्षेत्र की राजनीति गरमा गई है. पुलिस का कहना है जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. उनमें कुछ रसूखदार लोगों से संबंध रखते हैं. उन्हे कई राजनीतिक फोन भी आए हैं. हालांकि पुलिस किसी दबाव में काम नहीं कर रही है. जल्द ही मामले को वर्क आउट कर दिया जाएगा.