logo-image

पति ने पत्नी और बेटी के साथ 4 मजिला इमारत से लगाई छलांग, जानिए फिर क्या हुआ

आशंका है कर्जे के दबाव में उसने परिवार के साथ आत्महत्या का कदम उठाया.

Updated on: 25 Jul 2019, 07:18 PM

highlights

  • कर्ज से परेशान था परिवार का मुखिया
  • कई बैंकों के क्रेडिट कार्ड का बिल बकाया था
  • 8 लाख रुपये के कर्ज में था सुरेश

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में एक शख्स अपनी पत्नी और 4 साल की बेटी को गोद में लेकर चौथी मंजिल की छत से कूद गया. गनीमत रही की पत्नी और बच्ची बिल्डिंग के नीचे खड़ी स्कूटी पर गिरे, जिस वजह से उनकी जान बच गई. हालांकि दोनों को गंभीर चोटें आई हैं. 4 साल की बच्ची के दोनों पांव टूट गए हैं. डॉक्टरों का कहना है कि मां बेटी की हालत खतरे से बाहर है.

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि घर का मुखिया सुरेश एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता था, लेकिन काफी समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहा था. उसके ऊपर अलग-अलग बैंकों से करीब 8 लाख रुपए कर्ज था. आशंका है कर्जे के दबाव में उसने परिवार के साथ आत्महत्या का कदम उठाया. घटना जगतपुरी थाना क्षेत्र के न्यू गोविंदपुरा में बीते रविवार की सुबह हुई थी. सुरेश की पत्नी ने अस्पताल में पुलिस को बयान दिया है कि उसने यह कदम अपने पति के कहने पर उठाया. सुरेश बच्ची को गोद में लेकर नीचे कूदा था. इसलिए पुलिस ने फिलहाल हत्या की कोशिश की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में घटना का जिम्मेदार सुरेश ही लग रहा है, लेकिन जांच अभी जारी है. मृतक की पहचान सुरेश कुमार (35) के रूप में हुई है. वहीं उसकी पत्नी और चार साल की बेटी जख्मी हैं. दोनों का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जांच में पता चला है कि सुरेश ने कई बैंकों के क्रेडिट कार्ड ले रखे थे. इनका बिल भुगतान नहीं होने के कारण करीब आठ लाख रुपये का कर्ज हो गया था. इसे चुकाने में परिवार असमर्थ था.

यह घटना गत 21 जुलाई की रात हुई जब सुरेश ने अपनी बेटी को गोद में लेकर चौथी मंजिल से छलांग लगा थी. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है की सुरेश ने पत्नी से कहा कि बेटी के साथ हम तीनों खुदकशी कर लेते हैं. इसके बाद आधी रात करीब तीन बजे सुरेश बेटी को गोद में लेकर चौथी मंजिल की छत पर चला गया. यहां से उसने बेटी के साथ छलांग लगा दी. उसके पीछे-पीछे पत्नी भी वहां से नीचे कूद गई.