News Nation Logo

बिहार: पत्नी की हत्या कर पति ने कर ली आत्महत्या

बिहार के रोहतास जिले के बंजारी में रविवार की रात पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर खुद भी गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने सोमवार को दोनों शवों को बरामद किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 May 2021, 03:43:09 PM
bihar crime news

बिहार: पत्नी की हत्या कर पति ने कर ली आत्महत्या (Photo Credit: IANS)

सासाराम:

बिहार के रोहतास जिले के बंजारी में रविवार की रात पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर खुद भी गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने सोमवार को दोनों शवों को बरामद किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रोहतास थाना क्षेत्र के बंजारी के रहने वाले प्रणव भुइयां और उनकी पत्नी चिंता देवी का शव सोमवार को उसके घर से बरामद किया गया है. पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पति-पत्नी के बीच रविवार की रात झगड़ा हुआ था. ग्रामीणों का कहना है कि प्रणव भुइयां दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था और हाल के दिनों में आर्थिक तंगी के कारण पति-पत्नी में रोज झगड़ा हो रहा था.

रोहतास के थाना प्रभारी राजीव रंजन ने सोमवार को बताया कि दोनों के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया पति द्वारा पत्नी की गला दबाकर हत्या और फिर पति द्वारा खुद आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है, रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

भंडारा रोकने पहुंचे पुलिस दल पर गांववालों ने बोला हमला, 6 पुलिसकर्मी घायल

वहीं, बढ़ते कोरोना को रोकने में मिल रही नाकामी के चलते लोग अंधविश्वास का सहारा ले रहे हैं, इसी तरह का वाक्या मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सामने आया है, जहां ग्रामीणों ने कोरोना को रोकने के लिए पूजा-पाठ और भंडारे का आयोजन किया. जब पुलिस दल भंडारे को रोकने पहुंचा तो ग्रामीणों ने उस पर हमला बोल दिया। कई पुलिस वालों को चोट आई हैं.

बताया गया है कि जिले के अमोला थाना अंतर्गत ग्राम राजगढ़ में रविवार की शाम को पूजा-पाठ के बाद भंडारा चल रहा था. यह धार्मिक आयोजन कोरोना को रोकने के मकसद से किया गया था. वहीं कोरोना के संक्रमण में बड़ा कारण 
मास्क का उपयोग न करना और भीड़ का जमा होना माना जा रहा है. यही कारण था कि पुलिस इस आयोजन को रोकने पहुंची तो भीड़ ने पुलिस दल पर हमला बोल दिया. लोगों के हाथ में लाठी-डंडे थे. इस हमले में छह पुलिस जवानों को चोट आई है.

थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि उन्हें ग्राम राजगढ़ से फोन आया कि गांव में तालाब के पास बने माता के मंदिर पर गांव के लोग भंडारे का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें काफी संख्या में भीड़ एकत्रित है और कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है. सूचना पर पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों से विवाद हो गया.

पुलिस ने भीड़ को कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी देकर तितर-बितर किया. इसके बाद भी मंदिर पर 8-10 लोग बैठे रह गए. पुलिस ने जब उन्हें भी घर जाने को कहा तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 03:43:09 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो