News Nation Logo
Banner

650 मर्डर को अंजाम दिया था इस Serial Killer ने, जानें क्‍यों खून से करती थी स्‍नान

दुनिया में अजीबोगरीब चाहत के लिए कई सीरियल किलिंग के मामले भी सामने आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Apr 2019, 01:56:05 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

दुनिया में अजीबोगरीब चाहत के लिए कई सीरियल किलिंग के मामले भी सामने आए हैं. इन कातिलों में कुछ ऐसी हाई प्रोफाइल महिलाएं भी शामिल हैं, जिनके नाम और कारनामा सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. ऐसी ही एक महिला सीरियल किलर थी एलिजाबेथ बाथरी. जो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाती थी.

यह भी पढ़ें ः अमेरिका में मां-बाप से गुस्सा होकर भागी 14 साल की लड़की के साथ 1000 लोगों ने किया रेप

सीरियल किलर एलिजाबेथ बाथरी की खौफनाक दास्तान करीब 400 साल पुरानी है. वो बहुत ही हाई प्रोफाइल महिला थी. इतिहास के पन्नों में दर्ज उसकी खूनी कहानी के मुताबिक हंगरी साम्राज्य की उस सीरियल किलर ने 1585 से 1610 के बीच अपने महल में करीब 600 से ज्‍यादा लड़कियों को मौत के घाट उतारा था.

यह भी पढ़ें ः पुणे: आईटी पेशेवर ने की ‘आत्महत्या’, जानें सुसाइड नोट में क्या लिखा

एलिजाबेथ बाथरी को न जाने कहां से पता चल गया था कि अगर वो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाएगी तो जिंदगीभर जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. बस उसके इसी लालच ने उसे ऐसा कातिल बना दिया कि वो मौत का दूसरा बन गई. एलिजाबेथ अपनी जवानी को बरकरार रखने के लिए कुंवारी लड़कियों का कत्ल करती थी और फिर उनके खून से नहाती थी.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : हरियाणा में BJP और AAP को मिला साथ, कांग्रेस का हाथ खाली

अपने शिकार को एलिजाबेथ तड़पा तड़पाकर मारती थी. वो लड़कियों की हत्‍या से पहले उनके साथ काफी अत्याचार करती थी. वो इस हद तक हैवान बन जाती थी कि उन लड़कियों के नाजुक अंगों को जला दिया करती थी. इस काम में उसके नौकर भी उसका साथ दिया करते थे.

यह भी पढ़ें ः 'जब दिल्ली में न्यूक्लियर धमाका होगा, तब पता चलेगा', लड़की ने क्‍यों दी यह धमकी

दस्तावेजों के मुताबिक, एलिजाबेथ ने अपने नौकरों के साथ मिलकर करीब 650 लड़कियों की निर्मम हत्‍या की थी. उसके महल से कई लड़कियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए थे. 1610 में हंगरी के राजा के आदेश के बाद उसे तीन नौकरों के साथ गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें ः जालियांवाला बाग नरसंहार की बरसी पर शताब्‍दी समारोह आज, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे

महल से ताल्लुक रखने की वजह से उसे महल में ही कैद कर दिया गया था. सजा मिलने के करीब चार साल बाद 1614 में उसकी मौत हो गई थी. एलिजाबेथ के जीवन पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं. यहां तक कि उस पर फिल्‍में भी बनाई गई हैं.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली: स्कूल बस ड्राइवर ने 6 साल की बच्ची के साथ की ऐसी हरकत, बेटी को लेकर मां पहुंची सीधे थाने

उपन्‍यासकार ब्राम स्‍टोकर ने उसके जीवन पर आधारित ड्रैकुला उपन्‍यास लिखा था. एलिजाबेथ की शादी फेरेंक नैडेस्‍डी नाम के शख्‍स से हुई थी. बताया जाता है कि उस खूंखार लेडी सीरियल किलर के निशाने पर ज्यादातर गांव की लड़कियां होती थीं. वो उन्हें आसानी से अपना शिकार बना लेती थी. उसकी खौफनाक दास्तान सदियों तक इतिहास में काले धब्बे की तरह जानी जाएगी.

First Published : 13 Apr 2019, 08:40:49 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो