logo-image

पत्नी पर डाल दिया गर्म पानी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जनपद के थाना तिलहर स्थित गांव नगरिया निवासी संजू की शादी कस्बे के सत्यपाल के साथ हुई थी. संजू अब तक तीन बेटियों को जन्म दे चुकी है.

Updated on: 18 Aug 2021, 07:07 PM

highlights

  • यूपी के शाहजहांपुर की घटना
  • बेटे की चाह पूरी न होने से परेशान था शख्स
  • पत्नी दे चुकी है तीन बेटियों को जन्म 

New delhi:

कुछ लोग आज भी रुढीवादी सोच के साथ जी रहे हैं. जब बेटे व बेटी में कोई फर्क नहीं है. देश में नाम रोशन बेटों से ज्यादा बेटी ही कर रही हैं. हर क्षेत्र में बेटियों ने इतिहास रचा है. ऐसे में भी कुंठित मानसिकता के लोग अपराध करने से जरा भी नहीं चूक रहे हैं. शाहजहांपुर में एक पति ने अपनी पत्नी के ऊपर खोलता हुआ पानी सिर्फ इसलिए डाल दिया. क्य़ोंकि पत्नी लगातार तीन बेटियों को जन्म दे चुकी है. हालाकि अपराधी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही उसे जेल भेजने की कार्रवाई  भी की जा रही है. लेकिन ऐसी घटनाएं फिर भी एक सवाल तो छोड़ती ही हैं कि आखिर कैसी हो गई हो लोगों की सोच.

ये भी पढ़ें: पति की मौत से सदमे में आई महिला ने की बेटी के साथ खुदकुशी

दरअसल, जनपद के थाना तिलहर स्थित गांव नगरिया निवासी संजू की शादी कस्बे के सत्यपाल के साथ हुई थी. संजू अब तक तीन बेटियों को जन्म दे चुकी है. आरोप है कि काफी दिनों से तीन बेटियों को जन्म देने के लिए उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. आए दिन उसके साथ मारपीट की जा रही थी. sp संजीव बाजपेयी के मुताबिक तहरीर में संजू ने बताया कि उसे मायके से 50 हजार रुपए लाने के लिए कहा गया. साथ ही उसे कई दिनों तक भूखा भी रखा गया. 

ये भी पढ़ें:अपनों के लिए चिंतित अफगानी नागरिक..दूतावास से साध रहे संपर्क

डाला खोलता पानी 
पुलिस के मुताबिक जब महिला ने इसका विरोध किया तो पति सत्यपाल ने खोलता पानी उसके ऊपर डाल दिया. जिससे वह काफी झुलस गई. उपचार के लिए उसे निकटवर्ति अस्पताल में भर्ती कराया. साथ ही संजू के पिता ने आरोपियो के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. ये सब तो हो गया पर लोगों की सोच बदलने के लिए भी क्या कुछ किया गया. सोशल मीडिया पर शाहजंहापुर की घटना की निंदा की जा रही है. कई रिएक्शनों में तो आरोपी को बीच चौराहे पर गोली मारने तक की बात लिखी गई है.