News Nation Logo

बहन ने की अपनी मर्जी से शादी, भाईयों ने जीजा की कर दी हत्या

मामला मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के गेसुपुर जनूबी गांव का है. गांव के रहने वाले श्रवण ने ढाई साल पहले गांव की ही राधा से प्रेम विवाह कर लिया था. उस वक्त राधा के भाइयों ने श्रवण को देखते ही जान से मारने की धमकी दी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Feb 2021, 09:47:48 AM
Murder

झूठी शान की खातिर भाइयों ने उजाड़ दिया बहन का सुहाग (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • प्रेम विवाह से नाराज युवती के परिजनों ने कत्ल की वारदात अंजाम दी.
  • मामला मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के गेसुपुर जनूबी गांव का है.
  • एक आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ा, बाकि फरार.

मेरठ:

किठौर थाना क्षेत्र के गेसूपुर में झूठी शान की खातिर हत्‍या करने (Honour Killing) का मामला सामने आया है. यहां पर तीन भाइयों ने अपने ही जीजा की चाकू से गोदकर हत्या (Murder) कर दी. ये तीनों भाई बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज थे. हत्या को उस वक़्त अंजाम दिया गया जब युवक अपने घर में था. लोगों ने मौके से एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वारदात से पूरे गांव में तनाव का माहौल है. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि मृतक युवक प्रेम विवाह के डेढ़ साल बाद गांव आया था. 

मामला मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के गेसुपुर जनूबी गांव का है. गांव के रहने वाले श्रवण ने ढाई साल पहले गांव की ही राधा से प्रेम विवाह कर लिया था. उस वक्त राधा के भाइयों ने श्रवण को देखते ही जान से मारने की धमकी दी थी. उसके बाद से श्रवण राधा के साथ हापुड़ में रह रहा था. सोमवार को वह किसी काम से गांव आया था. जब वह अपने घर में था, तभी राधा के तीन भाइयों ने उसे घेर लिया और धारदार हथियार से एक के बाद एक उस पर कई वार किए. इससे श्रवण की मौके पर ही मौत हो गई.

दरअसल, गेसूपुर जुनूबी गांव निवासी श्रवण ने ढाई साल पूर्व पड़ोस में रहने वाली राधा से अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था. युवती के परिजन इस बात से नाराज थे और प्रेमी युगल की हत्या का ऐलान कर दिया था. इसके बाद, दोनों ने गांव छोड़ दिया और हापुड़ के पिलखुवा में किराये के मकान में रहने लगे. श्रवण के घर पर सोमवार को एक धार्मिक अनुष्ठान था, इसलिए पत्नी के साथ वह सुबह 9:45 गांव आया था. इसकी जानकारी मिलते ही राधा के चार भाइयों अमित, अंकित, कोशेंद्र और रोहित ने श्रवण को घर के दरवाजे पर घेर लिया और चाकुओं से गोद डाला. मृतक की मां ने चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Feb 2021, 09:47:48 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो