logo-image

लड़की के घरवालों को रास नहीं आया रिश्ता, लड़के को मार लटकाया

गांव दर्शनपुरा निवासी मंजूनाथ पुजारी का शव पिछले साल 21 जनवरी को शासकीय बालक छात्रावास के पास पेड़ की टहनी से लटका मिला था.

Updated on: 12 Feb 2022, 09:48 AM

highlights

  • लड़का-लड़की थे दो अलग-अलग जाति से
  • लड़की के घरवालों ने लड़के को मार लटकाया
  • पॉलीग्राफ टेस्ट से पुलिस ने खोला मामला

यादगीर:

कर्नाटक पुलिस ने यादगीर जिले में एक 18 वर्षीय युवक की संदिग्ध आत्महत्या के मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि जांच में पता चला कि यह ऑनर किलिंग का मामला है. गांव दर्शनपुरा निवासी मंजूनाथ पुजारी का शव पिछले साल 21 जनवरी को शासकीय बालक छात्रावास के पास पेड़ की टहनी से लटका मिला था. हालांकि हत्यारों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के सभी प्रयास किए, लेकिन मंजूनाथ के पिता मल्लप्पा पुजारी ने मौत को संदेहास्पद बताते हुए गोगी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस ने पाया कि मंजूनाथ पुजारी दूसरी जाति की लड़की से प्यार करता था. पुलिस ने अशोक बंगारी को हिरासत में ले लिया और सच्चाई का पता लगाने के लिए उसका पॉलीग्राफ टेस्ट (फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी विशेषज्ञों द्वारा किया गया लाई डिटेक्टर टेस्ट) कराया. पुलिस को बाद में पता चला कि रमन्ना बिरदार, रयप्पा मकाशी, मल्लप्पा मकाशी और भीमा रेड्डी ने मृतक को छात्रावास से बाहर निकाला और उसकी हत्या कर दी. युवक की हत्या के बाद शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ की डाल से लटका दिया गया.

जांच में पता चला कि लड़के की हत्या लड़की के रिश्तेदारों ने की थी. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने उसकी हत्या इसलिए की क्योंकि वह दूसरी जाति का था. आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जमानत मिल गई थी, क्योंकि आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था. अब आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि वे जमानत रद्द करवाएंगे.