logo-image

दलित से की शादी, फिर दिया बच्चे को जन्म, महिला की कुएं में मिली लाश, 'सैराट' फिल्म से कम नहीं ये कहानी

इज्जत के नाम पर वो अपनी संतान की हत्या करने से भी नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश के चित्तूर से सामने आया है जहां एक महिला को उसके माता-पिता ने मार डाला.

Updated on: 01 Jul 2019, 07:11 AM

highlights

  • दलित युवक से शादी करना महिला को पड़ा महंगा
  • महिला के परिवारवालों ने उतारा मौत के घाट
  • मरने के एक सप्ताह पहले महिला ने दिया था बच्चे को जन्म

नई दिल्ली:

21वीं सदी में लोग जात-पात के मानसिकता से ऊपर नहीं उठ पाए हैं. इज्जत के नाम पर वो अपनी संतान की हत्या करने से भी नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश के चित्तूर से सामने आया है जहां एक महिला को उसके माता-पिता ने मार डाला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसारापेंट गांव में रहने वाली 23 साल की हेमावती 2 साल पहले अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर 25 साल के दलित युवक केसावुलु से शादी कर ली थी. यह बात इसके माता-पिता को बेहद ही नागवार गुजरी. शादी के दो साल बाद शुक्रवार (28 जून) को उसकी हत्या करके शव को कुएं में फेंक दिया.

रिपोर्ट की माने तो हत्या से करीब एक हफ्ते पहले हेमावती ने एक लड़के को जन्म दिया था. बैरेड्डिपल्ले नामक एक गांव हेमावती अपने पति केसावुलु के साथ रह रही थी, क्योंकि उन्हें डर था कि उनके रिश्तेदार उन्हें मार देंगे.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी का देशव्यापी सदस्यता अभियान शनिवार से, दिल्ली में 14 लाख नए सदस्य बनाने का टारगेट

बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म के बाद हेमावती अपने पति के साथ पालमनेर अस्पताल में चेकअप के लिए गई थी. जब वे वहां से वापस लौट रहे थे तो हेमावती के माता-पिता और कुछ रिश्तेदार ने उन्हें रोका. इस दौरान उन्होंने हेमावति के पति की पिटाई की और उसे जबरन वहां से ले गए. बच्चे को वहीं पर छोड़ दिया. इसके बाद वो लोग हेमावती को मारकर कुएं में फेंक दिया.

इधर, पुलिस के पास पहुंचकर केसावुलु ने सारी जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद से मृतक के परिवार वाले फरार हैं.