News Nation Logo
Banner

यूपी में ऑनर किलिंग : डेढ़ लाख देकर अपनी ही बेटी को जिंदा जलवाया

यूपी में ऑनर किलिंग का एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां परिवार ने पैसे देकर अपनी ही बेटी को जिंदा जलवा दिया. मामला संत कबीर नगर का है और युवती के परिजन उसके दूसरे धर्म के व्यक्ति से प्रेम संबंध के कारण नाराज थे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Feb 2021, 02:27:34 PM
imaginative

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में ऑनर किलिंग का एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां परिवार ने पैसे देकर अपनी ही बेटी को जिंदा जलवा दिया. मामला संत कबीर नगर का है और युवती के परिजन उसके दूसरे धर्म के व्यक्ति से प्रेम संबंध के कारण नाराज थे. इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पिता, भाई, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, परिवार ने युवती की हत्या करने का काम एक कॉन्ट्रैक्ट किलर वरुण तिवारी को दिया था. इसके लिए उसे डेढ़ लाख रुपये दिए गए थे. परिवार ने यह कदम युवती के मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध के चलते उठाया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया, पीड़िता के पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव, बहनोई सत्य प्रकाश यादव और सीताराम यादव को रविवार को गिरफ्तार किया गया है. अपराध में इस्तेमाल किया गया पेट्रोल कंटेनर और मोटरसाइकिल भी बरामद हो गया है. अब कॉन्ट्रैक्ट किलर की तलाश की जा रही है. वहीं संत कबीर नगर के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने कहा, 4 फरवरी को धनघटा पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले गांव जिगिना में एक युवती का आधा जला हुआ शव मिला था.

पिता ने स्वीकार किया जुर्म
पुलिस की जांच में पता चला कि शव गोरखपुर के बेलघाट इलाके की रंजना यादव की है. पूछताछ में पीड़िता के पिता ने स्वीकार कर लिया है कि उनकी बेटी का मुस्लिम व्यक्ति के साथ संबंध था. जब बेटी ने प्रेमी को छोड़ने से इनकार कर दिया तो पिता ने अपने बेटे और दामाद के साथ मिलकर उसे मारने के लिए माहुली का कांट्रेक्ट किलर किराए पर लिया. इन आरोपियों में से एक आरोपी 3 फरवरी को युवती को मोटरसाइकिल से जिगिना गांव में एक सुनसान जगह पर ले गया. वहां अन्य आरोपी के साथ मिलकर युवती के हाथ-पैर बांधे और फिर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

पीलीभीत में 16 वर्षीय किशोरी को छत से फेंका
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में 16 साल की एक लड़की को उसके 2 पड़ोसियों ने कथित तौर पर दुष्कर्म करने के प्रयास के बाद छत से फेंक दिया. लड़की के पिता ने जहानाबाद इलाके में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने रविवार को कहा कि परिवार ने आरोप लगाया है कि जैसे ही उन्होंने लड़की के पिता को घर में आते देखा, उन्होंने लड़की को छत से धक्का दे दिया. लड़की को कई फ्रैक्चर हुए हैं और आंतरिक चोटें आईं हैं. एसएचओ हरीश वर्धन सिंह ने कहा, अरविंद और महेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 504 और 323 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

First Published : 16 Feb 2021, 02:27:34 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.