News Nation Logo

ऑनर किलिंग: प्रेमी के साथ लिव-इन में रह रही बेटी की पिता ने की हत्या, खुद किया पुलिस को सूचित

राजस्थान (Rajasthan) के दौसा जिले से ऑनर किलिंग (Honor killing) का एक मामला सामने आया है. यहां लिव इन रिलेशनशिप में रह रही लड़की की उसके पिता ने हत्या कर दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Mar 2021, 11:46:09 AM
Honor killing

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

दौसा:

राजस्थान (Rajasthan) के दौसा जिले से ऑनर किलिंग (Honor killing) का एक मामला सामने आया है. यहां लिव इन रिलेशनशिप में रह रही लड़की की उसके पिता ने हत्या कर दी है. हैरान करने वाली बात यह है कि लड़की के लिव इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) में रहने का मामला हाईकोर्ट पहुंचा था. जहां से उसे सुरक्षा भी दी गई थी. बावजूद इसके पहले लड़की का अपहरण हुआ और फिर उसकी हत्या कर दी गई, जिसका आरोप लड़के के पिता पर लगा है. बताया जा रहा है कि बेटी की हत्या (Murder) करने के बाद पिता ने ही थाने में पहुंचकर इसकी सूचना दी थी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई. ऑनर किलिंग की यह घटना दौसा के रामकुंड क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ें : दरिंदे ने लड़की को अगवा कर किया बलात्कार, हत्या के बाद घर में दफन किया शव

बताया जाता है कि दौसा के रामकुंड इलाके की रहने वाली युवती पिंकी सैनी लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी. लेकिन उसके परिजनों ने जबरन उसकी शादी करा दी थी. 16 फरवरी को पिंकी की शादी हुई थी, लेकिन उसके 5 दिन बाद ही यानी 21 फरवरी को पिंकी अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. पिंकी इसके बाद हाईकोर्ट की शरण में पहुंची थी और लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई थी. हाइकोर्ट ने भी पिंकी की गुहार सुनी और पुलिस को उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी थी.

यह भी पढ़ें : हाथरस मर्डर : ढाई साल से पाल रखी थी रंजिश, अब बहाना मिलते ही लड़की के पिता को मार डाला

हाईकोर्ट से पुलिस सुरक्षा मिलने के बाद भी 1 मार्च को प्रेमी रोशन के घर से पिंकी का अपहरण कर लिया गया, जिसका आरोप उसके परिजनों पर लगा. आरोप यह भी है कि बीती रात ही पिंकी के पिता ने उसकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया. हत्या के बाद पिता ने खुद पुलिस को सूचना दी कि उसने अपनी बेटी को मार डाला है. जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. मामले की जानकारी मिलने के बाद दौसा के एएसपी अनिल सिंह और डीएसपी दीपक शर्मा भी मौके पर पहुंचे. बहरहाल, हाइकोर्ट के सुरक्षा आदेश के बावजूद पहले लकड़ी का अपहरण हुआ और फिर ऑनर किलिंग हुई, जो दौसा पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 11:46:09 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो