logo-image

ISI एजेंट के हनी ट्रैप में फंसा AirForce का सार्जेंट, कोर्ट मार्शल-बर्खास्तगी के बाद पहुंचा जेल

भारतीय वायुसेना के एक सार्जेंट को जेल भेज दिया गया है. आरोप है कि वो आईएसआई एजेंट के बिछाए हनी ट्रैप की जाल में फंस गया था, जिसके बाद उसने एयरफोर्स से संबंधित खुफिया सूचनाएं उस कथित एजेंट के साथ शेयर किये थे.

Updated on: 20 May 2022, 09:12 AM

highlights

  • एयरफोर्स का सार्जेंट गिरफ्तार
  • ISI एजेंट ने किया था हनी ट्रैप
  • हनी ट्रैप में फंसकर शेयर की थी सेंसेटिव इन्फॉर्मेशन

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के एक सार्जेंट को जेल भेज दिया गया है. आरोप है कि वो आईएसआई एजेंट के बिछाए हनी ट्रैप की जाल में फंस गया था, जिसके बाद उसने एयरफोर्स से संबंधित खुफिया सूचनाएं उस कथित एजेंट के साथ शेयर किये थे. यही नहीं, इसके बदले में उसे रुपये भी मिले थे. अब एयरफोर्स ने कोर्ट मार्शल के बाद अपने सार्जेंट को न सिर्फ बर्खास्त कर दिया है, बल्कि उसे 6 दिन की रिमांड में लेकर पूछताछ के बाद अब जेल भेज दिया है. आरोपित सार्जेंट की पहचान देवेंद्र कुमार शर्मा के तौर पर हुई है, जो मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर का निवासी है. जानकारी के मुताबिक, इंटेलीटेंस ब्यूरो देवेंद्र पर नजर रख रही थी और उसी के इनपुट पर देवेंद्र के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

दिल्ली पुलिस को सौंपी गई जांच

जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र को आईएसआई एजेंट ने फेसबुक पर संपर्क किया था. उसने पहले तो दोस्ती की, फिर फोन पर ही अंतरंग बातें होने लगी. इस वीडियो वीडियो कॉल के दौरान उसने देवेंद्र कुमार शर्मा का अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और ब्लैकमेल कर उसने देवेंद्र शर्मा को एयरफोर्स से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां देने के लिए विवश कर दिया. इस मामले में उसने देवेंद्र को पैसे भी दिये थे, जिसमें से 2 लाख रुपये देवेंद्र की पत्नी के खाते में जमा हुए थे. जैसे ही देवेंद्र की पत्नी के खाते में 2 लाख रुपये आए, आईबी की टीम अलर्ट हो गई और देवेंद्र की ट्रैकिंग करते हुए उसे पकड़ा लिया. देवेंद्र शर्मा को 6 मई को दिल्ली के सुब्रतो पार्क से पकड़ा गया था, जिसके बाद उसका कोर्ट मार्शल किया गया और उसे सेवा से बर्खास्त करते हुए गिरफ्तार कर लिया. देवेंद्र से 6 दिनों तक कड़ाई से पूछताछ के बाद उसे अब जेल भेज दिया गया है. वहीं, ये पूरी जांच अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंप दिया गया है.

ये भी पढ़ें: पटना में राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई की छापेमारी

भारतीय नंबरों का इस्तेमाल करती थी ISI एजेंट

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि आईएसआई एजेंट सिर्फ भारतीय नंबरों का इस्तेमाल कर रही थी. अब उसने अपने सारे संपर्क खत्म कर दिये हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि देवेंद्र शर्मा पिछले साल से फेसबुक के जरिये एक महिला के संपर्क में था. दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और उन्होंने एक-दूसरे के नंबर ले लिए थे. इसके बाद आरोपी महिला ने विडियो कॉल पर हुए फोनसेक्स की रिकॉर्डिंग कर ली थी. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का सिलसिला शुरू हुआ. आरोपी को बदनामी से बचाए रखने से लेकर मोटी रकम देने का लालच दिया गया था. इसके बाद वह महिला को एयरफोर्स की जानकारी देने लगा. महिला आगे आईएसआई को जानकारी भेज देती. बदले में आरोपी की पत्नी के बैंक अकाउंट में रकम ट्रांसफर की जाती थी.