logo-image

सात समुद्र पार से मुंबई आया 363 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त

मुंबई से सटे नवी मुंबई के क्राइम ब्रांच विभाग ने शुक्रवार को भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी मार्केट कीमत 363 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सात समुंदर पार दुबई से एक कंटेनर के अंदर ये ड्रग्स लाया गया था.

Updated on: 15 Jul 2022, 07:45 PM

मुंबई:

मुंबई से सटे नवी मुंबई के क्राइम ब्रांच विभाग ने शुक्रवार को भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी मार्केट कीमत 363 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सात समुंदर पार दुबई से एक कंटेनर के अंदर ये ड्रग्स लाया गया था. पंजाब पुलिस के इनपुट पर नवी मुंबई पुलिस ने ये ऑपरेशन किया. अजिवली गांव के कंटेनर यार्ड में कंटेनर रखा गया था, जिसमें हेरोइन छिपाई गई थी. इस बारे में अधिक जानकारी पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने दी.

यह भी पढ़ें : देश में Monkeypox की दस्तक, जानें बीमारी से जुड़े जोखिम और सुरक्षा के उपाय

जानकारी के मुताबिक, टाइल्स, मार्बल मटीरियल बताकर भेजा गया ये कन्टेनर 27 दिसम्बर 2021 को दुबई से जेएनपीटी पोर्ट पर पहुंचा था. बाद में इसे CFS में शिफ्ट किया गया, लेकिन सात महीनों में इस कन्साइनमेंट को क्लेम करने के लिए कोई नहीं आया. इस बीच पंजाब पुलिस ने दुबई से जेएनपीटी पोर्ट पर हेरोइन ड्रग्स की डिलीवरी की इनपुट साझा की. नवी मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पंजाब पुलिस के इनपुट पर मामले की जांच के लिए नवी मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच के अधिकारी की एक इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया, जिसने अजीवली के CFS कंटेनर यार्ड की तलाशी में इस कंटेनर को आइडेंटिफाई किया.

कंटेनर को खोला गया तो उसमें कई मार्बल और टाइल्स मौजूद थे, लेकिन कंटेनर में पुलिस को कुछ भी नहीं मिला. कंटेनर को खोलते और बंद करने के दौरान कन्टेनर के डोर पैनल औसत से ज्यादा भारी थे और आसानी से बंद न ही हो रहे थे. इसके बाद नवी मुंबई पुलिस ने कन्टेनर के दरवाजों की जांच की, जिसमें कैविटी बनाकर 73 किलो हेरोइन कई छोटे-छोटे हिस्सों में पैकेट बनाकर छिपाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : डिजिटल समाचार को लेकर बड़ा फैसला, उल्लंघन करने पर हो सकती है कार्रवाई

नवी मुंबई पुलिस के मुताबिक, इस कंटेनर के इंपोर्टर, एक्सपोर्टर और रिसीवर की कोई जानकारी CFS के पास नहीं है. नवी मुंबई क्राइम ब्रांच इसके रिसीवर की तलाश में जुट गई है.