logo-image

कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी मर्डर केस में 1 महिला समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को हरियाणा के कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी मर्डर केस में बड़ी कामयाबी मिली है.पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 29 Jun 2019, 03:02 PM

नई दिल्ली:

क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को हरियाणा के कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी मर्डर केस में बड़ी कामयाबी मिली है.पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि विकास चौधरी की गुरुवार को दिनदहाड़े कर दी गई. फरीदाबाद के सेक्टर 9 में हमलावरों ने विकास चौधरी पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. हमले के बाद विकास चौधरी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

और पढ़ें: यह हरियाणा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का आईना है, कांग्रेस प्रवक्ता की हत्या पर बोले राहुल गांधी

दिनांक 27 जून 2019 को मृतक विकास चैधरी अपने घर से सेक्टर 9 हुड्डा मार्केट स्थित जिम में कसरत करने के लिए अपनी पर्सनल फॉर्च्यूनर से करीब 9 बजे पहुंचे थे. तभी कुछ बदमाश उनके पीछे सफेद रंग की मारूति एस.एक्स.4 से आए और गोली मारकर विकास चौधरी की हत्या कर दी थी. इस मामले में थाना सेक्टर 8 में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 302, 34 एवं आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त संजय कुमार के निर्देश पर डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश कुमार ने एसीपी अनिल कुमार के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की 5 टीम गठित कर आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए गए थे.

एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी चांद, कौशल के घर पर पिछले कई सालों से नौकर है जो मूल रूप से दमदमा गुरुग्राम का रहने वाला है. आरोपी नरेश उर्फ चांद ने रोशनी के कहने पर विकास चैधरी का मर्डर करने वाले आरोपियों विकास उर्फ भल्ले निवासी धनवापुर गुड़गांव एवं सचिन निवासी गांव खेड़ी फरीदाबाद को हथियार उपलबध करवाएं थे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा: मारे गए कांग्रेस के प्रवक्ता पर दर्ज थे इतने मुकदमे, ये रही लिस्ट

आरोपी रोशनी ने बताया कि वह अपने पति कोशल के निर्देश पर नौकर के साथ मिलकर योजना बनाकर विकास चैधरी की हत्या करवाई थी. एसीपी क्राइम ने बताया कि मृतक विकास चैधरी पर गोली चलाने वाले सचिन खेड़ी फरीदाबाद एवं विकास उर्फ भल्ले एवं उनके अन्य साथियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी.

उन्होने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. गिरफ्तार आरोपी नरेश उर्फ चांद की निशानदेही पर वारदात में प्रयोग की गई एस.एक्स.4 गाड़ी बरामद कर ली गई है.