logo-image

दिल्ली के बाद इस राज्य में हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस पर पथराव, जानें वजह

Stone Pelting on Religious Procession : आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में दो समुदायों के बीच मामूली झड़प के बाद पथराव हो गया. हालांकि, स्थानीय पुलिस के दखल अंदाजी के बाद दोनों पक्ष शांत हो गए और स्थिति सामान्य हो गई.

Updated on: 17 Apr 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

Stone Pelting on Religious Procession : आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में दो समुदायों के बीच मामूली झड़प के बाद पथराव हो गया. हालांकि, स्थानीय पुलिस के दखल अंदाजी के बाद दोनों पक्ष शांत हो गए और स्थिति सामान्य हो गई. पुलिस सूत्रों ने कहा कि शनिवार रात उस समय झड़प हुई जब हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर धार्मिक जुलूस निकाला जा रहा था. जब कुरनूल जिले के होलागुंडा गांव की एक मस्जिद के पास जुलूस पहुंचा तो रमजान की वजह से हनुमान जन्मोत्सव के आयोजकों ने माइक बंद कर दिया

हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. इससे नाराज होकर एक समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया. इस जुलूस में शामिल लोगों ने भी पथराव किया. पत्थरबाजी में करीब 15 लोग मामूली रूप से घायल हो गए हैं.

इसके बाद पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को पकड़कर थाने लाई और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. सूत्रों के अनुसार, थाने में भी दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बने रहने के बाद अफसरों ने दोनों पक्षों को कड़ी चेतावनी दी, तब जाकर शांति बनी. इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और हालात पर नियंत्रण पाने को निगरानी की जा रही है.

कुरनूल के एसपी सुधीर कुमार रेड्डी स्थिति की निगरानी करने के लिए होलागुंडा गांव पहुंचे. घटनास्थल पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने को अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को हिरासत में लिया है और सभी से पूछताछ कर रही है.