logo-image

ग्रेटर नोएडा: IVF सेंटर का मालिक गिरफ्तार ईलाज के दौरान महिला हुई थी ब्रेन डेड 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक IVF सेंटर संचालक की जालसाजी और ईलाज में लापरवाही बरतने से एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने IVF सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया है. मामले में एक महिला डाक्टर अभी फरार बताई जा रही है

Updated on: 02 Sep 2022, 04:46 PM

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक IVF सेंटर संचालक की जालसाजी और ईलाज में लापरवाही बरतने से एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने IVF सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया है. मामले में एक महिला डाक्टर अभी फरार बताई जा रही है. IVF सेंटर के मालिक की MBBS की डिग्री भी जांच में फर्जी पाई गई है.  ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ललिता नाम की महिला IVF creation world में आपने पति के साथ ईलाज करने के लिए गई थी. महिला का ईलाज के दौरान ब्रेन डेड हो गया जिसके बाद उसको निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था मगर महिला की जान नही बच सकी. इस मामले में महिला के पति चन्द्र भान द्वारा थाना बिसरख में IVF सेंटर के मैनेजमेंट और डाक्टर के खिलाफ FIR दर्ज़ कराई थी . और साथ ही CMO द्वारा भी मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई थी कमेटी की जांच में IVF सेंटर की लापवाही सामने आई थी. जिसके बाद पुलिस ने IVF सेंटर के मालिक प्रिरंजन ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामले में DCP सेंट्रल राजेश एस द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया की पति की शिकायत पर दर्ज FIR की विवेचना के दौरान IVF सेंटर संचालक  प्रियरंजन ठाकुर की MBBS की डिग्री जो की 2005 में भूपेन्द्र नारायण यूनिवर्सिटी लालूनगर माधोपुर बिहार की होना बताई गई थी उस डिग्री को यूनिवर्सिटी द्वारा फर्जी डिग्री होना बताया गया है. इस मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने जालसाजी धारा 420, 467, 468 , 471 के तहत एक और FIR दर्ज की है । और आरोपी IVF सेंटर के एमडी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है .