logo-image

Gorakhnath Temple Attack: हमलावर का ऐसा सच आया सामने, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

Gorakhnath Temple Attack: हमलावर का ऐसा सच आया सामने, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आपGorakhnath Temple Attack:गोरखनाथ मंदिर के हमलावर को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है.

Updated on: 04 Apr 2022, 03:11 PM

highlights

  • गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी जवानों पर हुआ था हमला
  • हमलावर के पिता ने आरोपी को बताया मानसिक रूप से बीमार
  • घटना में घायल तीनों लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

नई दिल्ली:

Gorakhnath Temple Attack: हमलावर का ऐसा सच आया सामने, जानकर हैरत में पड़ जाएंगे आपGorakhnath Temple Attack:गोरखनाथ मंदिर के हमलावर को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है. धारदार हथियार से दो पीएसी जवानों को घायल करने वाले शख्स के पिता ने उसे मानसिक रूप से बीमार बताया है. बताया जाता है कि वह मरना चाहता था. लिहाजा, उसने पीएसी जवानों पर हमला कर दिया, ताकि जवाबी कार्रवाई में पुलिस उसे मार दे. हालांकि, पुलिस की टीमें उससे पूछताछ कर सच्चाई पता लगाने जुटी है. लेकिन आरोपी के पिता ने जो कहानी बयां की है, उससे तो जाहिर होता है कि वह मानसिक रूप से बीमार है. इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस पूरे मामले पर ज्यादा कुछ बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि घटना की प्राथमिक जानकारी मिली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिपोर्ट देखने के बाद ही कुछ कह पाना संभव हो पाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज है और आगे भी रहेगा.

'मरने के लिए पीएसी पर किया हमला'
आरोपी मुर्तजा अब्बासी के पिता मुनीर अब्बासी का कहना है कि मुर्तुजा बचपन में पढ़ने लिखने में तेज था, लेकिन वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था. उसने केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी और गुजरात में रिफाइनरी में काम करता था. उसके मन में अक्सर आत्महत्या के ख्याल आते रहते थे और वह काम पर ध्यान नहीं देता था जिसकी वजह से उसने नौकरी छोड़ दी. इसके बाद मुर्तजा ने एप डेवलपमेंट का भी काम किया था. मुर्तजा के पिता का कहना है कि बीते शनिवार को दो संदिग्ध लोग घर पर आए थे और वह 36 लाख के लोन का मामला मुर्तजा पर बता रहे थे. हालांकि, घरवालों ने जब पता किया तो वह दोनों पुलिस के लोग निकले. तभी से मुर्तजा घर से गायब था और इसके बाद वह रविवार को गोरखनाथ मंदिर में पुलिस वालों पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि उसने हमला इसलिए किया था, ताकि उसे जवाबी कार्रवाई में पुलिस  उसे गोली मार दे.


जांच के एटीएस का गठन
घटना की जांच के लिए एटीएस की एक टीन लखनऊ से गोरखनाथ मंदिर पहुंची. एटीएस एसपी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में एटीएस ने मामले छानबीन शुरू कर दी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक एटीएस ने हमलावर से लैपटॉप और कई धार्मिक पुस्तकें बरामद करने का दावा किया है.

हमले में दो जवान हुए थे घायल
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी अखिलेश सिंह कहा कि सिरफिरे शख्स के हमले में  दो PAC के जवान घायल घायल हो गए थे. इसके साथ ही हमलावर भी घायल हो गया था. तीनों घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. उसके साथ ही आरोपी के खिलाफ धारा 307 और 7 CLA के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच के लिए 5 टीमें बनाई गई है, जो हमलावर से लगातार पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही जांच के लिए अलग-अलग जिलों में भी टीमें भेजी जा रही हैं.

मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा
गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में रविवार की शाम 7:00 बजे हुए हमले के बाद अब मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब यहां हर आने-जाने वाले व्यक्ति की सघन जांच की जा रही है. बताया जाता है कि हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी शाम 7:00 बजे लोहे का हथियार दांव लेकर मंदिर के गेट पर पहुंचा था. यहां पर उसने आते ही मंदिर के गेट पर सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो सिपाही अनिल पासवान और गोपाल गौड़ पर हमला कर दिया और उन पर ताबड़तोड़ कई वार कर डाले. बताया जाता है कि धार्मिक नारा लगाते हुए सिर्फ पुलिसवालों को ही टारगेट कर रहा था.

ये भी पढ़ें- भाजपा में शामिल होंगे अखिलेश यादव के चाचा Shivpal Yadav, मिलेगा ये बड़ा पद

आरोपी और उसके पिता दोनों हैं केमिकल इंजीनियर
इस मामले में पुलिस की जांच में पता चला है कि मंदिर पर हमले का आरोपी और उसके पिता केमिकल इंजीनियर हैं. परिवार के साथ वह मुंबई में रहता था और अक्टूबर 2020 में परिवार के साथ गोरखपुर आया था. पुलिस इस घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है और माना जा रहा है कि इस पूरे मामले का जल्द खुलासा हो जाएगा.