logo-image

गैंगस्टर अंकित गुर्जर हत्याकांड, जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट पर हत्या का मुकदमा दर्ज

अंकित के परिवार ने इसी डिप्टी जेलर पर अंकित की हत्या करने का आरोप लगाया था. गैंगस्टर अंकित गुर्जर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली है.

Updated on: 10 Aug 2021, 09:32 PM

highlights

  • अंकित गुर्जर की मां की शिकायत पर हरि नगर थाने में केस दर्ज किया गया है
  • जेल स्टाफ का कहना है कि अंकित के पास मोबाइल फोन मिला था
  • तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है

नई दिल्ली:

दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में हत्या (Ankit Gujjar murder case) के मामले में जेल नंबर 3 के सुपरिटेंडेंट नरेंद्र कुमार मीणा और अन्य अज्ञात जेलकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. अंकित गुर्जर की मां की शिकायत पर हरि नगर थाने में केस दर्ज किया गया है. अंकित गुर्जर की 3 अगस्त को पीट पीट कर हत्या का आरोप है. अंकित के घरवालों के मुताबिक, उससे मीणा 1 लाख रुपये मांग रहा था, जिसमें 50 हज़ार रुपये दे दिए गए थे. पैसे नहीं देने पर हत्या कर दी गयी थी.

यह भी पढ़ेः नरसिंहानंद पर हमला करने आए थे अज्ञात हमलावार, मंदिर में सो रहे नरेश आनंद को किया घायल

वहीं जेल स्टाफ का कहना है कि अंकित के पास मोबाइल फोन मिला था. इसके बाद विवाद हुआ और अंकित ने डिप्टी सुपरिटेंडेंट पर हमला कर दिया. अंकित को जेल कर्मियों ने किसी तरह काबू किया. इसमें अंकित को चोट लगी और बाद में उसकी मौत हो गई. अंकित के परिवार ने इसी डिप्टी जेलर पर अंकित की हत्या करने का आरोप लगाया था. गैंगस्टर अंकित गुर्जर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मल्टीपल इंजरी की वजह से मौत का जिक्र किया गया है.

यह भी पढ़ेः स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद

दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल के डिप्टी जेलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 302/34 हत्या के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक हत्या में शामिल डिप्टी जेलर के अलावा बाकी आरोपियों की पहचान की जा रही है. वही इस मामले में तिहाड़ जेल डीजी ने जेल के 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. जिनमें डिप्टी जेलर नरेंद्र मीणा समेत 4 जेलकर्मी शामिल हैं. डिप्टी जेलर  नरेंद्र मीणा के खिलाफ मंगलवार को ही हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उसी के बाद डीजी ने यह एक्शन लिया है. आपको बता दें कि बीती 3 अगस्त को तिहाड़ जेल में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी.