News Nation Logo

विदेशी बनकर करते थे दोस्ती...फिर देते थे महंगे गिफ्ट का लालच...फिर करते थे ये काम

विदेशी नाम से दोनों फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल बना रखी थी. इसके बाद लड़कियों को रिक्वेस्ट भेजते थे. लड़की जब रिक्वेस्ट स्वीकार कर लेती तो उससे चैट करने लगते. इसके बाद ठगी का काम शुरू होता था.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 19 Sep 2021, 08:59:25 AM
demo

विदेशी बनकर करते थे दोस्ती...फिर करते थे ये 'गंदा' काम (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

highlights

  • सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाकर ठगी
  • खुद को विदेशी बनाकर लड़कियों को जाल में फंसाते थे
  • महंगे गिफ्ट के नाम पर करते थे वसूली 

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस ने दो शख्स को गिरफ्तार किया है. जो सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को बेवकूफ बनाते थे और उसने रुपए ऐठते थे. साइबर सेल ने युवती की शिकायत पर 28 साल के दामोदर और 34 साल के रहमत खान को गिरफ्तार किया है. ये दोनों सोशल साइट्स पर खुद को विदेशी नागरिक बताकर ठगी करते थे. दोनों यूपी के रहनेवाले हैं. विदेशी नाम से दोनों फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल बना रखी थी. इसके बाद लड़कियों को रिक्वेस्ट भेजते थे. लड़की जब रिक्वेस्ट स्वीकार कर लेती तो उससे चैट करने लगते. धीरे-धीरे वो लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाते थे. उसके बाद गिफ्ट क्लियरेंस के बहाने से वसूली शुरू होती.

आरोपियों ने ब्रिटेन का जेम्स बनकर एक युवती को ठगा. 24 अगस्त को रानी बाग पुलिस को इलाके में रहने वाली युवती ने कंप्लेंट दी. बताया कि इंस्टाग्राम पर कुछ समय पहले ब्रिटेन के जेम्स नाम के युवक से दोस्ती हुई. चैटिंग होने लगी. आरोपी ने उसको कुछ दिन पहले कहा था कि वह एक उपहार भेज रहा है. इसके साथ ही उसने लड़की को लालच दी कि गिफ्ट में छुपाकर 20 हजार डॉलर भी रखे हैं. लेकिन गिफ्ट लेने के लिए थोड़ी सी कस्टम ड्यूटी देनी होगी. युवती ने इसे सच मान लिया और उसने पैकेट क्लियरेंस के नाम पर 60 रुपए भेज दिए.

इसे भी पढ़ें:प्यार का खूनी अंत: प्रेमी-प्रेमिका जिंदा जलाया, लड़के की मौत...लड़की बुरी तरह झुलसी

फेक प्रोफाइल बनाने वालों का लालच बढ़ता गया. उसने दोबारा लड़की को फोन करके कहा कि पैसे नहीं मिले. दोबारा भेजे. जिसके बाद लड़की ने शिकायत की. इधर आरोपी बार-बार लड़की को पैसों के लिए फोन कर रहा था. 

पुलिस टीम ने आरोपी का नंबर, मैसेज और बैंक खाते के बारे में पता लगाकर आरोपियों को पकड़ लिया.  आरोपियों का एक बैंक खाता भी सील किया है, जो किसी अन्य के नाम पर था. पुलिस गैंग के दो अन्य सदस्य और आरोपी रियासत और सोमपाल की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस ने इस मामले में चार ठगों को पकड़ा है.

First Published : 19 Sep 2021, 08:59:25 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.