logo-image

Escort ग्रुप के पूर्व VC अनिल नंदा ने लगाया ठगी का आरोप, होटल में रहने पर हुए मजबूर

अ​मिताभ बच्चन के रिलेटिव राजन नंदा के भाई अनिल प्रसाद नंदा संग ठगी के जुड़ा मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अनिल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

Updated on: 27 Dec 2022, 04:55 PM

highlights

  • क्राइम ब्रांच ने 24 दिसंबर को FIR दर्ज कर जांच आरंभ की
  • दावा किया गया है कि आरोपियों के संबंध डॉन दाऊद इब्राहिम से हैं
  • जालसाजों ने अनिल को घर से बाहर कर दिया

नई दिल्ली:

अ​मिताभ बच्चन के रिलेटिव राजन नंदा के भाई अनिल प्रसाद नंदा संग ठगी के जुड़ा मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अनिल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. जांच के दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन आरोपियों को पकड़ा गया है, उनके नाम अवनीश चंद्र झा, माजिद अली और राधा कृष्ण हैं. इनमें माजिद अली सीए और राधा कृष्ण सेक्रेटरी हैं. पुलिस ने ये गिरफ्तारी रविवार को की. अनिल नंदा एस्कार्ट ग्रुप के पूर्व वाइस चेयरमैन रहे हैं. उनकी शिकायत को लेकर क्राइम ब्रांच ने 24 दिसंबर को एफआईआर दर्ज कर जांच आरंभ की थी.  

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार,आरोपियों का एक बड़ा और हाई प्रोफाइल गैंग है.  शिकायत में दावा किया गया है कि आरोपियों के संबंध डॉन दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम से है. ये गिरोह अधिकतर हाई प्रोफाइल लोगों के साथ ठगी कर उनकी जमीनों पर कब्जा जमाने लिप्त पाया गया है. इस गिरोह में सीए और वकील भी शामिल बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Sirhali RPG Attack Case: पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, तीन आतंकी गिरफ्तार

घर पर कब्जा जमाने का आरोप

अनिल नंदा ने कई और आरोपियों के नाम भी लिए हैं. इन आरोपियों में धर्मेंद्र सिंह, पीएसओ अशोक, विवेक, पीएसओ कन्नू को भी नामजद किया गया है. इन पर आरोप है कि शिकायतकर्ता की कंपनियों के शेयर, फ्रेंड्स कालोनी में मौजूद करोड़ों का घर, कुछ अन्य जगहों की प्रॉपर्टी व लुधियाना में जमीन को जालसाजी से बेचने का प्रयास करने के साथ उस पर कब्जा जमाया गया है है. दर्ज FIR में शिकायतकर्ता ने बताया कि जालसाजों ने उन्हें उनके घर से बाहर कर दिया. वे अब एक होटल में रहकर अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं. 

मानसिक रूप से कमजोर किया गया 

अनिल नंदा ने अपनी शिकायत में कहा कि 2016 में उनकी अवनीश चंद्र झा से मुलाकात हुई थी. उसने खुद को एक हाई प्रोफाइल वकील और ज्योतिष बताया था. अवनीश चंद्र झा ने उन्हें सभी कानूनी पचड़ों से बाहर निकालने का दावा कर नंदा का विश्वास जीता. शिकायकर्ता का कहना है कि उन्हें मानसिक रूप से पहले कमजोर किया गया. इसके बाद उनसे कुछ कागजातों पर धोखे से हस्ताक्षर करा लिया गया. इस कारण वे आज होटल में रहने को मजबूर हैं. शिकायत में कहा गया है कि आरोपी उन्हें अपने ही घर में घुसने नहीं दे रहे हैं. पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन जारी है.