logo-image

नाबालिक पर अधेड़ उम्र महिला लुटा बैठी दिल! जबरन रचा ली शादी

Forced Marriage: बताया जा रहा है कि 32 साल की महिला का दिल 16 साल के नाबालिक पर आ गया जिसके बाद सरपंच के साथ मिलकर उसने साजिशन शादी भी रचा ली. प्रशासन पुलिस को इसकी भनक लगी तो महिला नाबालिक को लेकर फरार हो गई.

Updated on: 27 May 2022, 02:17 PM

highlights

  • सरपंच के साथ मिलकर रची साजिश
  • नाबालिक से की डरा- धमका कर शादी
  • नाबालिक के पिता ने मामले की शिकायत की

नई दिल्ली:

Forced Marriage: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सिंगरौली से अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है. मामले में एक अधेड़ उम्र की महिला ने अपने से आधी उम्र के नाबालिक से जबरन शादी रचाई. बताया जा रहा है कि 32 साल की महिला का दिल 16 साल के नाबालिक पर आ गया जिसके बाद सरपंच के साथ मिलकर उसने साजिशन शादी भी रचा ली. प्रशासन पुलिस को इसकी भनक लगी तो महिला नाबालिक को लेकर फरार हो गई.

नाबालिक के पिता ने की शिकायत
महिला ने सरपंच के साथ मिलकर जब जबरन शादी रचाई तो नाबालिक के पिता ने इसकी शिकायत की. नाबालिक के पिता शिकायत लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग और बाल अधिकार संरक्षण आयोग पहुंचे. जिसके बाद आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने आरोपी महिला और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. महिला के खिलाफ अपहरण और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. 

ये भी पढ़े: आगरा : ताजमहल की मस्जिद में नमाज पढ़ते 4 टूरिस्ट गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

नाबालिक को लेकर फरार
एफआईआर के बाद से ही महिला परिजनों के साथ नाबालिक को लेकर फरार है. महिला को खोजने के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है. माना जा रहा है कि महिला ने नाबालिक को कहीं बंधक बना कर रखा है. बाल आयोग ने मामले में हुई शादी को अमान्य करने के निर्देश भी दिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला एक तलाकशुदा है उसने सरपंच के सामने बात रखी कि नाबालिक उसे बुरी नजर से घूरता है. जिसके बाद जबरन शादी हुई थी.